बद्दी में फर्जी निजी क्लीनिक पर ड्रग व पुलिस टीम का छापा, प्रतिबंधित दवाइयों की खेप पकड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 08:03 PM (IST)

मानपुरा (संजीव बस्सी): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के पास चक्कां में ड्रग विभाग व पुलिस की टीम ने एक फर्जी निजी क्लीनिक पर छापामारी कर भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की। पूछताछ करने पर उक्त क्लीनिक चालक कोई भी डिग्री व डिप्लोमा नहीं दिखा सका। पुष्टि करते हुए ड्रग इंस्पैक्टर अभिलाश चावला का कहना है कि ड्रग विभाग व बद्दी पुलिस की एसआईयू की टीम में शामिल एएसआई कल्याणा, चंद्रशेखर व राजेश कुमार ने बद्दी-चक्का मार्ग पर उक्त फर्जी डाक्टर के  क्लीनिक पर छापा मारा व उक्त डॉक्टर के पास से लगभग 2 पेटियां दवाइयों की बरामद की गईं।

बड़ी हैरानी की बात है कि उक्त फर्जी डॉक्टर बिना किसी रोकटोक  के शैड्यूल एच. के तहत बैन दवाओं व स्टीरायड का प्रयोग कर रहा था। स्थिति उस समय नाजुक हो गई जब इस डॉक्टर को बचाने के लिए कुछ स्थानीय लोग एकत्रित हो गए व उसे छोडऩे के लिए विभाग पर दबाव बनाने लगे। ड्रग इंस्पैक्टर अभिलाश चावला ने इन लोगों को इस डॉक्टर के पास पड़ी कुछ स्टीरायड दवाओं के  बारे में बताया कि अगर ये दवाइयां किसी मरीज को लगातार दे दी जाएं तो मरीज का लिवर, किडनी व हार्ट फेल हो सकता है।

अभिलाश चावला ने बताया कि उक्त डॉक्टर के पास रखी दवाइयों के सैंपल ले लिए गए हैं, वहीं ड्रग एवं कॉस्मैटिक एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लाते हुए क्लीनिक को बंद करवा दिया गया है। उन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों से अपील की है कि ऐसे फर्जी डॉक्टर जो लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं, उन्हें स्थानीय लोग अपने घर व दुकानें किराए पर न दें। अगर कोई ऐसा डॉक्टर दुकान मांगता है तो उसकी डिग्री ड्रग विभाग में चैक करवाई जाए ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ होना बंद हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News