जल शक्ति विभाग के कर्मियों को सलाम, चुराह में 3 फुट बर्फ में बहाल की पेयजल आपूर्ति

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 06:48 PM (IST)

तीसा (सुभानदीन): चम्बा जिले के उपमंडल चुराह के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के बाद लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। हालांकि यहां पर प्रशासन द्वारा व्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास जारी हैं। तीसा के ऊपरी इलाकों में जल शक्ति विभाग की पेयजल पाइप लाइनें बर्फ में दब चुकी हैं। चुराह के रानीकोट, गुईला, मनसा, गुडूची व कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां अभी करीब 3 फुट के आसपास बर्फ पड़ी हुई है। यहां कई स्थानों पर बर्फ के कारण लाइनें टूट चुकी हैं व कई स्थानों पर पाइपों में बर्फ जम गई है। इतनी ज्यादा बर्फ में भी विभाग के कर्मचारियों के हौसले बुलंद हैं। 

विभाग की मानें तो अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों से निचले इलाकों के लिए कई पेयजल योजनाएं हैं। ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के कारण कई जगह पेयजल लाइनों के क्षतिग्रस्त होने के कारण पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है। यहां पर भारी बर्फबारी के चलते गांव को जोड़ने वाली पेयजल लाइन शून्य तापमान से नीचे होने के कारण जाम भी हो रही है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां पर भारी बर्फबारी के चलते पहुंचना मुश्किलों भरा है लेकिन लोगों को पानी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विभाग के कर्मचारी पूरे जी जान से जुटे हुए हैं। कर्मचारियों द्वारा पाइप लाइनों से बर्फ हटाकर दुरुस्त किया जा रहा है। 

अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग मंडल तीसा केवल शर्मा ने बताया कि तीसा में लोगों को सुचारू रूप से पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिए विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है। इसके लिए विभाग के कर्मचारी विपरीत परिस्थितियों में भी यहां पेयजल की बहाली को लेकर तत्पर हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में विभाग के कर्मचारियों द्वारा 3 फुट बर्फ में भी पेयजल आपूर्ति बहाल करने के सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News