Solan: डॉ. शांडिल ने शमरोड़ में किया 13 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 10:11 AM (IST)

हिमाचल डेस्क। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल ने  सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शमरोड़ के धर्जा में सात लाख रुपये की लागत से विधायक क्षेत्रीय विकास निधि के तहत अम्बड़ से बांदली मार्ग तथा छः लाख रुपये की लागत से राजकीय उच्च विद्यालय धर्जा के दो कमरों का लोकार्पण किया।

डॉ. शांडिल ने कहा कि युवाओं को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोल रही है, जिसमें युवाओं को विश्व स्तर की शिक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार स्कूलों में चरणबद्ध तरीके से अध्यापकों के रिक्त पदों को भी भर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को स्वरोज़गार प्रदान करने के उद्देश्य से व्यावसायिक व भविष्योन्मुखी पाठ्यक्रम आरम्भ किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिकता के आधार पर गांव से ग्रामीणों के घरों तक सड़कें पहुंचाने का कार्य कर रही है ताकि किसानों को परिवहन के माध्यम से अपने उत्पाद मंडियों तक ले जाने की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यावरण संरक्षण तथा लागत को कम करने की दृष्टि से प्लास्टिक वेस्ट को उपयोग में लाकर सड़कों का निर्माण करने पर भी कार्य कर रही है।

डॉ. शांडिल ने कहा कि अम्बड़ से बांदली मार्ग बनने से ग्रामीणों को लाभ मिलने के साथ उनकी आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी। स्वास्थ्य मंत्री को इस अवसर पर महामाई मेला कमेटी धर्जा द्वारा सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

इस अवसर पर खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, ग्राम पंचायत शमरोड़ के प्रधान नन्द राम, ग्राम पंचायत नौणी के प्रधान मदन हिमाचली, उप-प्रधान हरदेव ठाकुर, शमरोड़ की पूर्व प्रधान प्रतिभा चौधरी, मेला कमेटी धर्जा के प्रधान राम गोपाल, जिला कांग्रेस समिति सोलन के महासचिव देवेन्द्र ठाकुर, उपमण्डलाधिकारी सोलन डॉ. पूनम बंसल, कार्यकारी खण्ड विकास अधिकारी मंजुला कंवर, राजकीय उच्च विद्यालय धर्जा की मुख्याध्यापक अंजु गुप्ता सहित ग्रामीण व अधिकारीगण उपस्थित थे।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News