डॉ राजन सुशांत ने हिमाचल में बनाई अलग पार्टी

Sunday, Oct 25, 2020 - 03:16 PM (IST)

शिमला (योगराज) : हालांकि 2022 विधानसभा चुनावों को अभी वक्त बहुत ज्यादा है लेकिन जीत के दावे पहले ही शुरू हो गए हैं। कांगड़ा से पूर्व सांसद डॉ राजन सुशांत ने प्रदेश में अलग पार्टी बनाकर 2022 में भारी मतों से जीत का दावा ठोक दिया है। राजन सुशांत ने अपनी पार्टी का नाम “हमारी पार्टी, हिमाचल पार्टी“रखा है और पार्टी में आम और ईमानदार लोगों को शामिल करने का दावा किया है। यह दल आने वाले विधानसभा चुनावों में सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगा। आने वाले 6 महीनों में बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा। उसके बाद सरकार के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन भी शुरू होगा। 

डॉ राजन सुशांत ने क्षेत्रीय दल का ऐलान करते ही कह दिया कि प्रदेश के संसाधनों को सरकार बेच रही है उनका संरक्षण नहीं कर पा रही है। सरकार की वित्तीय स्थिति खराब है सरकार कर्ज लेकर सरकार चला रही है। हर पैदा होने वाले बच्चे पर 80 हजार का कर्ज होता है। 13 लाख बेरोजगारों की फौज के साथ सरकार अन्याय कर रही है। बीबीएमबी की हिस्सेदारी के लिए हिमाचल इंतजार कर रहा है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है। कांग्रेस पार्टी भी डूबने की कगार पर खड़ी है इसलिए लोग तीसरा विकल्प ढूंढ रहे हैं जो लोगों को उनके अधिकार और हक दिलाने का काम करे। पार्टी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान होगा। 

राजन सुशांत ने कहा कि दिल्ली के सम्राटों का सूबेदार सरकार चला रहा है। हिमाचल में संसाधनों की कमी नही है। लेकिन सरकार इनका दोहन करने में विफ़ल रही है। पुरानी पेंशन बहाली पार्टी का पहला एजेंडा हैं इसके अलावा करुणामूलक को नौकरी, बेरोजगारों को रोजगार, कर्ज मुक्त हिमाचल, महंगाई को लेकर राहत सहित तमाम मुद्दों को लेकर पार्टी लोगों के बीच में जाएगी। डॉ सुशांत ने शांता कुमार का नाम लिए बैगेर हमला बोला और कहा कि सिद्धांतो की राजनीति करने वाले व हर तीसरे दिन पत्र लिखने वाले वरिष्ठ नेता भी पेंशन व सुख सुविधाओं को छोड़ने के लिए राजी नहीं है। क्योंकि वक्त के साथ ऐसे नेताओं की राय भी बदलती रही है।
 

prashant sharma