पांवटा से गुम्मा तक डबल लेन होगी सड़क, दुर्घटनाओं पर लगेगा अंकुश

Sunday, Mar 17, 2019 - 04:15 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पहाड़ी क्षेत्रों में हर रोज दुर्घटनाओं के मामले सामने आ रहे थे। इसका कारण तीखे मोड़ व रास्तों का तंग होना है लेकिन अब नैशनल हाईवे ने पांवटा से गुम्मा तक सड़क को डबल लेन बनाने का फैसला कर लिया है। इसके लिए कफोटा में मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के सभी लोगों को बुलाया गया ताकि रोड की कटिंग होते समय यदि किसी के घर व भूमि को नुक्सान के बारे में बातचीत की गई।

इस बैठक में नैशनल हाईवे के अधिशासी अभियंता वी.के. अग्रवाल नाहन मौजूद रहे। उन्होंने लोगों को बताया गया कि जल्द ही पांवटा से गुम्मा एन.एच.-707 का काम शुरू होने वाला है। बैठक में उन्होंने सभी ग्रामीणों से सवाल-जवाब भी किए। उन्होंने कहा कि यह जो हमारा वल्र्ड बैंक के सौजन्य से एक प्रोजैक्ट आ रहा है उसमें पांवटा, शिलाई, कफोटा, गुम्मा एन.एच.-707 रोड बनने जा रहा है। यहां पर हर रोज दुर्घटनाओं की वारदातें अक्सर सामने आ रही हैं। अब इस सड़क को चौड़ा करने का कार्य शुरू किया जाएगा, जिससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

कफोटा व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीर विक्रम ने कहा कि हमें बहुत खुशी है यह प्रोजैक्ट हमारे पहाड़ी क्षेत्र में लगने जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी के मकान व दुकानें रोड बनाते समय टूटते हैं तो हमें सरकार का पूरा समर्थन करना चाहिए। हमें इस रोड से बहुत लाभ होगा सबसे बड़ा फायदा होगा तथा क्षेत्र में जो हर रोज बड़े-बड़े एक्सीडैंट हो रहे हैं, उन पर रोड चौड़ा होने से लगाम लग सकती है।

गांव की महिलाओं ने कहा कि अब लग रहा है कि हमारे क्षेत्र में भी विकास हो रहा है क्योंकि सड़कों की तंग हालत से वाहन चलाना अत्यंत मुश्किल हो गया था, जिससे हमें अपने बच्चों और परिवार की चिंता हमेशा सताती रहती थी। उन्होंने कहा सड़के के चौड़ा होने से किसानों को भी बहुत फायदा होगा और आम नागरिक को भी इसका फायदा मिलेगा।

Vijay