इस उद्योगपति ने रामपुर घाट स्कूल के बच्चों को दिया दीवाली का अनोखा तोहफा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 05:14 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): मंगलवार को रामपुर घाट स्कूल के बच्चों की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब पांवटा साहिब के उद्योगपति ने इन बच्चों को दीवाली का अनोखा तोहफा दिया। इनके विद्या के मंदिर को उद्योगपति लखविंदर पाल सिंह ने गोद ले लिया है। अब इस स्कूल की जरूरतों के लिए बच्चों को अध्यापकों और अध्यापकों को सिस्टम के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। नंद फार्मा स्कूल और बच्चों की जरूरतों को पूरा करेगी। स्कूल गोद लेने के अलावा फार्मा उद्योग के चेयरमैन ने बच्चों को स्कूल बैग, वर्दी, जूते, जुराबें और स्वैटर भी प्रदान किए। यही नहीं, स्कूल के बच्चों से बेहद प्रेम करने वाले उद्योगपति लखविंदर पाल सिंह ने बच्चों के लिए विशेष तौर पर कनाडा से लाई चॉकलेट भी वितरित कीं।
PunjabKesari
स्कूल का हर बच्चा अब मेरा बच्चा : लखविंदर
लखविंदर पाल सिंह ने बताया कि उन्हें स्कूल गोद लेने की बेहद खुशी है और अब स्कूल का हर बच्चा उनका बच्चा है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं निचले स्तर से उठकर उद्योगपति बने हैं और वह बच्चों का दर्द और जरूरतें समझते हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन के आग्रह पर उन्होंने स्कूल को गोद लिया है।
PunjabKesari
टॉपर बच्चों प्रदान करते हैं वन टाइम स्कॉलरशिप
गौरतलब है कि नंद फार्मा के चेयरमैन रामपुर घाट स्कूल के हर क्लास के टॉपर बच्चे को वन टाइम स्कॉलरशिप भी प्रदान करते हैं। इसके अलावा वह अपने प्लांट के हर श्रमिक वर्ग को तीनों समय का लंगर भी मुफ्त वितरित करते हैं। यही नहीं, हर कर्मचारी और श्रमिक के बच्चों की स्कूल की फीस भी स्वयं भरते हैं। ऐसे समाजसेवी उद्योगपति से यदि हर उद्योगपति प्रेरणा ले तो देश के हर सरकारी स्कूल की दशा और दिशा स्वत: ही सुधर जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News