'शिमला में पुलिस की मिलीभगत से Ambulance में Supply हो रहा नशा' (Watch Video)

Friday, Jul 05, 2019 - 02:12 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला जिला में नशे का कारोबार अब ग्रामीण क्षेत्रों में काफी फैल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी युवा वर्ग चिट्टे के आदी हो रहे हैं। वीरवार को शिमला के  बचत भवन में अध्यक्ष धर्मिला हरनोट की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद की बैठक में नशे पर सदस्यों ने चिंता जाहिर की और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुलिस की देखरेख में ही नशा माफिया फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की नाक के नीचे नशे का कारोबार हो रहा है लेकिन पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुलिस शहरों में ही नशे को लेकर जागरूक अभियान चलाती है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में न तो नशे को रोकने का काम करती है और न ही कारोबारियों को पकड़ा जा रहा है।

एम्बुलैंस में आता है नशे का सामान, पुलिस की मिलीभगत से हो रहा कारोबार

यही नहीं, सदस्यों ने पुलिस पर नशे के कारोबारियों से मिलीभगत करने का भी आरोप लगाया है। जिला परिषद सदस्य नीलम सरैक ने कहा कि ऊपरी शिमला में कई क्षेत्र नशे का हब बन चुके हैं। 80 फीसदी युवा नशे की चपेट में हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले जब नशा कारोबारी पकड़े गए तो उन्होंने बताया कि एम्बुलैंस में नशे का सामान आता है और पुलिस की मिलीभगत से ही यह कारोबार चलाया जाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस की नाक के नीचे यह सारा कारोबार चल रहा है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पुलिस शहरी क्षेत्र में तो नशे के खिलाफ अभियान चला रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कोई काम नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता अभियान चलाया जाए और नशे के कारोबारियों को पकड़ा जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों में नशे के खिलाफ अभियान चला रही पुलिस

उधर, जिला परिषद अध्यक्ष उर्मिला हरनोट ने कहा कि नशे को लेकर सदस्यों ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नशे की गिरफ्त में युवा पीढ़ी आ रही है। इसे रोकने के लिए पुलिस विभाग और अन्य विभाग को मिलकर काम को कहा गया है। वहीं ए.एस.पी. प्रवीर ठाकुर ने कहा कि पुलिस शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नशे के खिलाफ अभियान चला रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी नशे के कारोबारियों को पकड़ा जा रहा है। पुलिस को जहां से भी सूचना मिलती है वहां उसी समय कार्रवाई की जा रही है।

Vijay