राजधानी में पानी व कूड़े की बिगड़ती व्यवस्था से जनता बेहाल, पढ़ें पूरी खबर

Thursday, May 03, 2018 - 08:34 AM (IST)

शिमला : राजधानी की आम जनता को न तो पीने का पानी मिल रहा है और न ही घरों से कूड़ा उठ रहा है। शिमला में पानी व कूड़े की बिगड़ती व्यवस्था ने पब्लिक का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसे में निगम ने एक और फरमान जारी किया है, जिससे आम जनता की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पेयजल योजनाओं से पर्याप्त  लिफ्टिंग न होने के कारण नगर निगम ने शहर में पानी की सप्लाई का शैड्यूल बदल दिया है, यानि अब जनता को तीसरे दिन की बजाय चौथे दिन वैकल्पिक व्यवस्था के आधार पर नगर निगम पानी देगा।

नगर निगम अब तीसरे दिन पानी नहीं दे पाएगा
प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि पानी की कम लिफ्टिंग व स्टोरेज टैंकों में पानी का लेवल नहीं बनने से प्रैशर में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है, जिससे सप्लाई देने में भारी परेशानी हो रही है। ऐसे में नगर निगम अब तीसरे दिन पानी नहीं दे पाएगा और लोगों को चौथे दिन ही सप्लाई मिल सकेगी वो भी स्टोरेज टैंकों में लेवल बनने पर ही निर्भर करता है। लोगों को कई क्षेत्रों में पिछले 5 व 9 दिन से पानी नहीं मिल पाया है, इससे स्थिति खराब होती जा रही है। शहर के टुटू, मजयाठ, नाभा व बालूगंज सहित अन्य क्षेत्रों में लोगों को 5 दिन से पानी की सप्लाई नहीं मिली है, ऐसे में जनता को बूंद-बूंद पानी को तरसना पड़ रहा है वहीं नगर निगम कुछेक वार्डों में टैंकरों से पानी की आपूर्ति कर रहा है।

नगर निगम प्रशासन पानी की समस्या का कोई समाधान नहीं
बुधवार को नाभा सहित अन्य क्षेत्रों में टैंकरों से पानी की सप्लाई दी गई है। मजयाठ के पार्षद दिवाकर देव का कहना है कि वार्ड में आई.पी.एच. की सप्लाई पिछले 9 दिन से नहीं मिली है, जबकि नगर निगम की सप्लाई को बुधवार को पूरे 5 दिन हो गए हैं। वार्ड में पानी को लेकर स्थिति खराब है। वहीं नाभा की पार्षद सिम्मी नंदा का कहना है कि नगर निगम प्रशासन जनता को पानी तक उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है। पानी को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। समरहिल वार्ड की पार्षद शैली शर्मा का कहना है कि बालूगंज एरिया में 5 दिन से पानी नहीं मिला है, इससे जनता परेशान हो गई है। लेकिन नगर निगम प्रशासन पानी की समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल पाया है।  

kirti