धौलाधार में डिनर डिप्लोमेसी, KCCB अध्यक्ष के खिलाफ 15 सदस्य एकजुट

Monday, Feb 26, 2018 - 01:16 AM (IST)

धर्मशाला: कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के 15 निदेशक मौजूदा अध्यक्ष के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। बेशक धर्मशाला के होटल धौलाधार में 3 घंटे तक चली डिनर फॉर डिप्लोमेसी के बाद भी अध्यक्ष पद के लिए किसी के भी नाम की घोषणा नहीं हुई, लेकिन इतना जरूर तय हो गया है कि होटल धौलाधार में एकत्र हुए निदेशक अवश्य एकजुट हो गए हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस सरकार के समय में चुने गए अध्यक्ष अभी भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं और उन्होंने सरकार के 3 नए निदेशक मनोनीत किए जाने के बाद बी.ओ.डी. की बैठक भी सोमवार 26 फरवरी को बुला ली है। 

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार की अध्यक्षता में हुई बैठक
वहीं बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की बैठक से एक दिन पूर्व ही होटल धौलाधार में बैंक निदेशकों की बैठक स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार की अध्यक्षता में हुई। रविवार शाम साढ़े 6 बजे शुरू हुई बैठक करीब साढ़े 9 बजे तक चली। इस बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने इतना जरूर कहा कि सरकार के साथ मनोनीत निदेशकों सहित 15 निदेशक हैं। वहीं अध्यक्ष पद की दौड़ में अभी तक केशव कोरला व राजीव भारद्वाज का नाम ही सामने आ रहा है, लेकिन धौलाधार में हुई बैठक के बाद भी यह पूरी तरह से साफ नहीं हो सका कि अध्यक्ष पद पर कौन काबिज होगा।

अध्यक्ष पद के लिए 11 सदस्यों का समर्थन मिलना जरूरी
उल्लेखनीय है कि बैंक के निदेशक मंडल में कुल 21 सदस्य हैं और अध्यक्ष पद के लिए 11 सदस्यों का समर्थन मिलना आवश्यक है। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के साथ स्थानीय विधायक एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर भी मौजूद रहे।