DIG North Range पहुंचे इंदौरा, नशे के खात्मे को लेकर पुलिस व लोगों से किया मंथन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 02:51 PM (IST)

इंदौरा (अजीज/आशीष): मंगलवार को पुलिस थाना इंदौरा में नशा निवारण को लेकर जनसहयोग की सहभागिता एवं पुलिस व समाज में समन्वय स्थापित करने हेतु एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ, जिसमें डी.आई.जी. उत्तरी रेंज अतुल फुलझेले ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान विभिन्न गांवों के पंचायत प्रतिनिधि, महिला मंडल प्रमुख, नशा निवारण समिति प्रमुख व सदस्यों ने विशेष रूप से भाग लिया। इस अवसर पर नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखे व नशा निवारण समितियों को नशे के विरुद्ध कार्रवाई में आ रही समस्याओं को भी डी.आई.जी. के समक्ष रखा।
PunjabKesari
मोहटली पंचायत प्रधान ने सार्वजनिक किए नशा तस्करों के नाम
इस दौरान मोहटली पंचायत के प्रधान ने अपनी पंचायत के कथित नशा तस्करों के नाम भी सार्वजनिक कर कार्रवाई की मांग की। इस अवसर पर नशे के विरुद्ध सूचनाओं के आदान-प्रदान हेतु स्थानीय लोगों व पुलिस अधिकारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया। एस.पी. संतोष पटियाल ने अपने संबोधन में कहा कि नशा रोकने के लिए जहां पुलिस दिन-रात लगी हुई है, वहीं नशा तस्करों पर सामाजिक दवाब बनाना अत्यंत जरूरी है।

कैमिस्ट निभाएं भूमिका
इस अवसर पर पूर्व प्रधान व कैमिस्ट युनियन के सचिव डा. सी.एल. सूदन ने कहा कि नशारोधी अभियान को सफल बनाने हेतु कैमिस्ट्स भी अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने बताया कि किस तरह से छोटी-छोटी आयुवर्ग के किशोर व युवा बहाने लगाकर सीरिंज मांगने के लिए आते हैं लेकिन ऐसे युवाओं को सीरिंज आदि व बिना डा. की रजिस्टर्ड पर्ची के किसी भी तरह की दवाई न दें और न ही कोई प्रतिबंधित अथवा नशीली दवाइयां अपने पास रखें। ऐसा कर कैमिस्ट वर्ग अपनी भूमिका अदा कर सकता है।

साजिश की शिकार युवा पीढ़ी
इस अवसर पर मुख्यातिथि ने कहा कि भारतीय युवा वर्ग को एक विशेष साजिश के तहत नशे में झोंका जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक जांच में पता चला है कि पड़ोसी राज्य से हैरोइन की सप्लाई हो रही है, ऐसे में इसके विरुद्ध गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जब तक समाज का सहयोग नहीं मिलेगा, पुलिस अकेले नशे को खत्म करने में सफल नहीं हो सकती। इसलिए इस अभियान को सफल करने के लिए सामाजिक आंदोलन बनाना जरूरी है। उन्होंने पुलिस थानों में नशा निवारण केंद्र की जानकारी का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल, एस.डी.एम. गौरव महाजन, एस.डी.पी.ओ. साहिल अरोड़ा, एस.एच.ओ. संदीप पठानिया, पूर्व प्रधान मोतीलाल जोशी, पूर्व प्रधान चूनी लाल सूदन, मुकेंद्र प्रधान, रोशन लाल बिट्टु, उपप्रधान सुभाष कटोच सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News