PM मोदी से मिले धूमल, हिमाचल की राजनीति सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Friday, Apr 21, 2017 - 10:26 AM (IST)

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने वीरवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा को मिली शानदार जीत के साथ सरकार बनने के लिए बधाई दी। उन्होंनेे 27 अप्रैल को देशभर में सस्ती हवाई सेवाओं का शुभारंभ शिमला से करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेशवासियों के सौभाग्य की बात है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में रेलवे विस्तारीकरण, स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण व विशेष राज्य सहित केन्द्रीय सहायता व अनुदान में बढ़ौतरी करने के लिए भी प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया। 

परियोजनाओं के शिलान्यास का किया आग्रह
इस मुलाकात के दौरान प्रदेश में राजनीतिक परिदृश्य पर भी व्यापक रूप से चर्चा हुई तथा प्रदेश में केंद्र सरकार की चल रही योजनाओं के बारे में भी चर्चा की गई। नेता प्रतिपक्ष ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह एम्स के शिलान्यास के साथ-साथ आई.आई.एम. सिरमौर, केन्द्रीय विश्वविद्यालय देहरा व हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज बिलासपुर का शिलान्यास भी करें। उन्होंने आई.जी.एम.सी. शिमला में सुपर स्पैशियलिटी के लिए 150 करोड़ रुपए का प्रावधान करने और शिमला में स्किल डिवैल्पमैंट के सुदृढ़ीकरण के लिए टैक्नीकल इंस्टीच्यूट खोलने के लिए धन्यवाद किया तथा कहा कि 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री के होने वाले प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रदेश की जनता में भारी उत्साह है। वहीं प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि वह प्रदेशवासियों से मिलने के प्रति बहुत उत्साहित हैं क्योंकि वह हमेशा से हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। 



राजनाथ सिंह से भी मिले धूमल 
नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य एवं केंद्र प्रायोजित योजनाओं को लेकर चर्चा की। जानकारी के अनुसार इस दौरान प्रदेश से संबंधित कई अन्य मामलों पर भी चर्चा हुई।