चालान काटने पर लोगों ने की नारेबाजी, DGP SR Mardi ने पढ़ाया कानून का पाठ

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 11:36 PM (IST)

नादौन (ब्यूरो): शुक्रवार को डीजीपी सीता राम मरड़ी ने नादौन के लोगों को कानून का पाठ पढ़ाया। हुआ यूं कि सुबह थाना प्रभारी प्रवीण राणा की अगुवाई में पुलिस ने एनएच पर खड़े वाहनों के चालान काटना शुरू किए तो लोगों में हड़कंप मच गया जिस पर शहर के भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आसपास के लोगों ने इकट्ठा होकर विरोध स्वरूप आंशिक रूप से एनएच पर जाम लगा दिया, जिसे पुलिस ने तुरंत खुलवाया। इससे अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। तभी लोगों को सूचना मिली कि डीजीपी शिमला से कांगड़ा की ओर आ रहे हैं तो सभी लोग डीजीपी से मिलने वहां खड़े रहे। करीब 2 घंटे बाद डीजीपी पहुंचे तो लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध जताया।

जब कुछ लोगों ने हदें पार करते हुए डीजीपी को ही कानून का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया तो डीजीपी भड़क गए औरकहा कि आप इस बारे कोर्ट में भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कानून व यातायात व्यवस्था ठीक रखना पुलिस का काम है और लोगों को एक थानेदार व गाय का पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर थानेदार सख्त होगा तभी अपराधियों में खौफ होगा तथा कानून व्यवस्था बरकरार रहेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस बारे में एसपी हमीरपुर व एसडीएम नादौन को पार्किंग स्थल का चयन करने बारे आदेश दिए गए हैं वहीं पर गाडिय़ां खड़ी होंगी तथा नो पार्किंग में चालान काटे जाएंगे। जाम नहीं लगने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कई लोग पहले फोन करते थे कि पहले पुलिस वाले कोई कार्रवाई नहीं करते थे जिससे कानून व्यवस्था का जनाजा निकल रहा है और जब पुलिस कार्रवाई कर रही है तो उसका भी विरोध किया जा रहा है जोकि तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि इलाके में कानून व्यवस्था को ठीक रखना और लोगों को कोई परेशानी भी नहीं हो, इसकी जिम्मेदारी पुलिस के साथ आम लोगों की भी है जिनसे सहयोग की अपेक्षा की जाती है।

विदित रहे कि शहर में पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण लोग मजबूरन एनएच पर गाडिय़ों की पार्किंग कर देते हैं और यातायात व्यवस्था बाधित होने पर पुलिस चालान कर रही है जिससे बाजारों में खरीददारी करने आने वाले ग्राहकों को भी भारी दिक्कतें पेश आ रही हैं, ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि शहर में पार्किंग व्यवस्था का प्रबंध करें, तब तक चालान न किए जाएं। आज हुए इस पूरे घटनाक्रम के दौरान थानेदार के विरुद्ध हो रही नारेबाजी देखकर लग रहा था कि किसी नेता के विरुद्ध नारेबाजी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News