DGP SR Mardi बोले-फल को खरीदते समय सूंघना हो सकता है बेहद खतरनाक

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 07:11 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश में कुछ लोग सोशल डिस्टैंसिंग को मैंटेन नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ लोग मास्क तो पहन रहे हैं लेकिन सही तरीके से नहीं पहन रहे। डीजीपी एसआर मरड़ी ने बुधवार को वीडियो संदेश के माध्यम से यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए सभी को नियमों का पालना करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि फल विक्रेता को पूरी एहतियात बरतने की आवश्यकता है। सामने आया है कि कई बार कुछ लोग फल खरीदते समय उसे नजदीक लाकर सूंघते हैं और बाद में फिर वहीं रख देते हैं जोकि बहुत खतरनाक है क्योंकि बाद में दूसरा व्यक्ति उसी फल को खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि इसी तरह अन्य दुकानदारों व ट्रक चालकों को भी पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

सभी को बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं

उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंट लाइन वारियर्स का सभी को सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उन्होंने मंडी जिला के नेरचौक में कोरोना पॉजीटिव महिला की मृत्यु होने पर शव को जलाने के लिए ले जाते वक्त कुछ लोगों ने एम्बुलैंस को सड़क पर रोक लिया था जोकि अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि अभी भी होम क्वारंटाइन उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं, जिन पर उचित कार्रवाई की जा रही है।

सड़क पर चलते समय लैफ्ट साइड चलें

उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते समय लैफ्ट साइड ही चलें। इससे सोशल डिस्टैंसिंग भी बनी रहती है। उन्होंने कहा कि गांव के प्रधानों के साथ ही अन्य लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने आरोग्य सेतु एप को डाऊनलोड करने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News