रविवार को मां नयना के दर उमड़ा अस्था का सैलाब, बाजार बंद रहने से श्रद्धालु हुए परेशान

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 09:29 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में रविवार के दिन जहां पर 4 हजार से श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए और अपने परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। हालांकि श्रद्धालुओं की संख्या रविवार को अधिक रही लेकिन दुकानें बंद रहीं, जिसके चलते दुकानदार व व्यापारी वर्ग सरकार और प्रशासन के इस फैसले से पूरी तरह से नाखुश नजर आए, वहीं पर दुकानें बंद होने के कारण श्रद्धालुओं को भी प्रसाद, चुनरी और अन्य सामान लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari, Closed Market Image

स्थानीय दुकानदारों शीशपाल, गोल्डी, कर्मू व शम्मी का कहना है कि पूरे सप्ताह में सिर्फ  रविवार छुट्टी वाले दिन ही इन धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होती है। पूरे सप्ताह में बहुत कम संख्या में श्रद्धालु मां के दरबार में पहुंचते हैं इसलिए सरकार को इन धार्मिक स्थलों की दुकानों के बारे में अलग से विचार करना चाहिए ताकि दुकानदार और व्यापारी परेशान न हों और उनकी रोजी-रोटी के लाले न पड़ें।

दुकानदारों का कहना है कि पहले ही कोविड-19 महामारी के चलते धार्मिक स्थलों पर दुकानें 6 महीने के लिए बंद रही हैं और अब अगर थोड़ा बहुत कार्य चला है तो रविवार के दिन जिस दिन अधिक श्रद्धालु होते हैं उस दिन दुकानें बंद करने के सरकार ने आदेश जारी किए हैं। हालांकि शहरी क्षेत्र में तो रविवार के दिन आम तौर पर दुकानें बंद ही होती हैं इसलिए शक्तिपीठों को लेकर सरकार को अलग से प्लान तैयार करना चाहिए ताकि यहां के दुकानदारों की रोजी-रोटी सही ढंग से चल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News