CM जयराम के नए सविच होंगे देवेश कुमार, सी.पालरासू संभालेंगे CEO की कुर्सी

Wednesday, Feb 12, 2020 - 03:30 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): वर्ष 1988 बैच के आईएएस अधिकारी देवेश कुमार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नए सचिव होंगे। उनके पास सचिव जीएडी, एसएडी, संसदीय मामले और सैनिक कल्याण का अतिरिक्त दायित्व भी रहेगा। साथ ही आगामी आदेशों तक हिमाचल प्रदेश पावर कार्पाेरेशन के एमडी का दायित्व भी देखते रहेंगे। इस तरह देवेश कुमार को मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव जैसा महत्वपूर्ण ओहदा दिया गया। मुख्यमंत्री की तरफ से उनको यह दायित्व उनकी प्रशासनिक क्षमता को देखते हुए सौंपा गया है।

सी. पालरासू के पास रहेगा सचिव चुनाव का दायित्व

देर शाम हुए इस महत्वपूर्ण प्रशासनिक फेरबदल के तहत देवेश कुमार के स्थान पर अब वर्ष 2004 बैच के आईएएस अधिकारी सी. पालरासू प्रदेश के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी की कुर्सी संभालेंगे। उनके पास सचिव चुनाव का दायित्व भी रहेगा। इससे पहले सी. पालरासू के पास सचिव शहरी विकास एवं टीसीपी का दायित्व था। प्रदेश के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर उनके नाम पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी मोहर लगा दी है। ये नियुक्तियां तुरंत प्रभाव से लागू मानी जाएंगी।

रजनीश को सौंपा टीसीपी के अतिरिक्त सचिव का जिम्मा

इसी तरह वर्ष 1997 बैच के आईएएस अधिकारी व सचिव सूचना एवं जन संपर्क तथा पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी रजनीश के पास अब हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पद का दायित्व रहेगा, साथ ही वह सचिव शहरी विकास और टीसीपी का कामकाज भी अगले आदेशों तक देखते रहेंगे।

प्रशांत देष्टा होंगे एडीएम कुल्लू

प्रदेश सरकार ने वर्ष 2010 बैच के एचएएस अधिकारी प्रशांत देष्टा को एसडीएम नालागढ़ के पद से तबदील करके एडीएम-कम-प्रोजैक्ट डायरैक्टर डीआरडीए कुल्लू का दायित्व सौंपा है। वह इस पद से वर्ष 2016 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग चंद्र को भारमुक्त करेंगे। प्रदेश सरकार की तरफ से जारी यह तबादला आदेश तुरंत प्रभाव से लागू माने जाएंगे।

Vijay