HRTC में 700 ड्राइवरों-कंडक्टरों की होगी भर्ती, धार्मिक स्थलों के लिए चलेंगे 175 रूट : मुकेश अग्निहोत्री

Friday, Feb 02, 2024 - 10:59 PM (IST)

सरकाघाट/मंडी (महाजन/रजनीश): एचआरटीसी धार्मिक दर्शन के लिए 175 नए रूट चलाने जा रही है। इससे प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों के साथ-साथ दूसरे राज्यों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए भी बस सेवा उपलब्ध होगी। इसके अलावा एचआरटीसी में जल्द ही 700 ड्राइवरों-कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी। इनमें 350 ड्राइवर और 350 कंडक्टर रखे जाएंगे। वहीं जल्द ही एचआरटीसी के बेड़े में 350 इलैक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी। यह बातें उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहीं। वह शुक्रवार को मंडी जिले के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की रखोटा पंचायत में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहीं। मुकेश ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही है। सरकारी विभागों में भर्तियां की जा रही हैं। एच.आर.टी.सी. में भर्ती के अलावा अकेले जल शक्ति विभाग में ही 10000 युवा रखे जाएंगे। इससे प्रदेशभर में जल शक्ति विभाग की प्रत्येक स्कीम पर कर्मचारी होगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जनता को नेताओं का रिपोर्ट कार्ड देखना चाहिए। उसी के आधार पर वोट देना चाहिए।

जनता की सरकार है कांग्रेस सरकार
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार जनता की अपनी सरकार है। जनकल्याण हमारी प्राथमिकता है। हमारी कोशिश है कि प्यार, सद्भावना और विकास की राजनीति से जनता के सपनों का उन्नत हिमाचल बनाएं। इसके लिए तमाम जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। पिछली भाजपा की सरकार में प्रदेश के सरकारी कर्मी अपमानित होते रहे। वे अपनी मांगों को लेकर शिमला जाते तो उन पर डंडे बरसाए जाते थे, मुकद्दमे बनाए जाते थे और ट्रांसफर के ऑर्डर थमाए जाते थे।

पैंशन को लेकर विधेयक पास करेंगे, बंद नहीं करने देंगे
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार अपने पूरे कार्यकाल में ओपीएस बहाली को लेकर इंकार करती रही। भाजपा वाले कहते थे कि पैंशन देना संभव ही नहीं है। हमने डंके की चोट पर कहा था कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही हम ओपीएस बहाल करेंगे। जनता ने हमें सेवा का मौका दिया और हमने 1.36 लाख लोगों को ओपीएस देकर अपना वायदा पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब कुछ लोग कहने लगे हैं कि सत्ता में आने पर भाजपा पैंशन बंद कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार विधानसभा में पैंशन को लेकर ऐसा पक्का विधेयक पास करेगी, ताकि भविष्य में भी कभी ओपीएस बंद न की जा सके।

जरूरत हुई तो रात के अंधेरे में भी लगेंगे नल
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के हर घर को नल से जल देने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई लाभार्थी इससे वंचित रहा हो तो उन्हें बताएं। विभाग के अधिकारी बिना देरी किए उनके घर आकर नल लगा के आएंगे। यदि जरूरत हुई तो रात के अंधेरे में भी घर में नल लगेगा ताकि जन सुविधा में कोई विलंब न हो।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay