जयराम-अनुराग की लड़ाई के कारण नहीं हो पाया हवाई अड्डे व रेललाइन का निर्माण : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 07:27 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को शिमला में पत्रकार वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि पूर्व सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट मंडी हवाई अड्डा तथा हमीरपुर-ऊना रेललाइन प्रोजैक्ट डबल इंजन सरकार की डबल क्राॅसिंग की भेंट चढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की आपसी लड़ाई के कारण यह दोनों प्रोजैक्ट सिरे नहीं चढ़ पाए क्योंकि जयराम ठाकुर ने रैललाइन नहीं पहुंचने दी तथा अनुराग ठाकुर ने हवाई अड्डे को नहीं बनने दिया। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर झूठ बोल रहे हैं कि मंडी हवाई अड्डे के लिए 1000 करोड़ रुपए मंजूर किए थे, लेकिन वह बताएं कि यह राशि किस खाते में रखी गई है। इसी तरह रेललाइन का पैसा भी किसी खाते में नहीं मिला है। यह मात्र जुमलेबाजी थी। 

अफवाहें फैलाने सत्ता नहीं मिलने वाली
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी के नेता सरकार के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं, जिससे उन्हें सत्ता नहीं मिलने वाली। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मित्रों को समझ जाना चाहिए कि यह सफर लंबा है तथा यह सरकार 5 साल के लिए है। उन्होंने कहा कि अभी सरकार को 3 माह भी नहीं हुए हैं और बीजेपी के नेता प्रदेश में वातारवरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि कांग्रेस वायदों से पीछे हट गई, जबकि सरकार आर्थिक संसाधन बढ़ाने के साथ गारंटियों को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इस कड़ी में ओपीएस को बहाल कर दिया गया है तथा अन्य वायदों को पूरा करने के लिए मंत्रिमंडल उपसमिति का गठन किया है, जिन्हें चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। धरना और अफवाहें फैलाने से बीजेपी को कुछ मिलने वाला नहीं है। 

भाजपा को ओपीएस पर सवाल पूछने का अधिकार नहीं
मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर ओपीएस विरोधी होने के आरोप लगाया और कहा कि भाजपा इसका विरोध कर रही है, ऐसे में उसे इसको लेकर सवाल पूछने का अधिकार नहीं है। 

बजट का इंतजार करे विपक्ष
मुकेश अग्निहोत्री ने विपक्ष को बजट का इंतजार करने की सलाह दी तथा कहा कि अभी सरकार को बने 90 दिन भी नहीं हुए हैं तथा वह इसकी नीयत पर बेवजह सवाल उठा रही है। उन्होंने बेजीपी से कहा कि वह अब सत्ता विहीन है और सैटल होने में थोड़ा वक्त लगेगा।

वर्तमान सरकार ने नहीं खरीदे वाहन
मुकेश अग्निहोत्री ने विपक्ष के फिजूलखर्ची के आरोपों पर कहा कि वर्तमान सरकार ने मंत्रियों व विभागों के लिए एक भी नया वाहन नहीं खरीदा। बाॅर्डर पर उनको रसीव करने की प्रथा को बंद किया गया है। उन्होंने परिवार की सुरक्षा को भी वापस कर दिया है। 

पूर्व सरकार की देरदारियों के अदा करने के लिए लिया कर्ज
मुकेशअग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार 75000 करोड़ का कर्जा छोड़ गई है। इसके अलावा पैंशनरों व कर्मचारियों की भी देनदारियां हैं। वर्तमान सरकार ने पूर्व सरकार की देनदारियों केा अदा करने के लिए कर्ज लिया है, ऐसे में सरकार जल्द ही विधानसभा में हिमाचल की आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र लाएगी। 

ये भी कहा

  • केंद्र से 8000 करोड़ रुपए दिलाने में सहयोग करें जयराम ठाकुर।
  • सैस लगाने से होगी 4000 करोड़ रुपए सालाना आय।
  • विद्युत परियोजना वाले वाटर सैस अदा करें अन्यथा वाटर कमीशन बनाकर वसूला जाएगा।
  • लोक निर्माण व जल शक्ति विभाग में अधिकारियों की वित्तीय शक्तियां बढ़ाईं।
  • बंद किए गए 200 स्कूलों में नहीं था एक भी बच्चा। 
  • पहले बजट के बाद होगा स्थिति में सुधार।
  • विपक्ष अराजकता का माहौल न बनाए, अपनी भूमिका निभाए। 
  • केंद्र जीएसटी व वित्तीय पैकेज अदा करने सहित 75000 करोड़ का कर्जा माफ करे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News