डिपुओं में इस माह भी चीनी व तेल गायब

Sunday, Jul 14, 2019 - 01:27 PM (IST)

शिमला : राजधानी शिमला के डिपुओं में इस माह भी तेल व चीनी गायब हो गई है। माह के 10 दिन बीत गए हैं और डिपुओं में सिर्फ चावल, आटा, नमक और दो दालें ही मिली हैं। इस माह डिपुओं में तेल व चीनी के साथ दो दालें भी गायब हो गई हैं। सरकारी राशन के डिपो में अन्य सामान के साथ 4 दालें मिलती हैं लेकिन इस बार दो ही दालों के पैकेट मिले हैं। यानी दली चने की दाल के दो पैकेट उपभोक्ताओं को दिए जा रहे हैं। ऐसे में जुलाई में उपभोक्ताओं को आधा ही राशन मिला है।

यह लगातार दूसरा माह है कि डिपो में चीनी व तेल समय पर नहीं पहुंचा है। पिछले माह यानी जून माह में भी उपभोक्ताओं को तेल व चीनी के लिए डिपुओं के चक्कर काटने पड़े थे और माह के अंत के दिनों में उपभोक्ताओं को तेल व चीनी मिली थी। प्रदेश सहित राजधानी शिमला में डिपुओं में खाद्य वितरण प्रणाली प्रति माह बिगड़ती जा रही है। किसी माह तेल-चीनी समय पर नहीं मिल रहे हैं तो कभी दालें और आटा।

ऐसे में राशन उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। इस माह आधा किलो आटा-चावल भी कम इस माह जहां डिपुओं में आधा सामान पहुंचा है। इस माह डिपुओं में आधा किलो आटा-चावल भी कम मिला है। बरसात से पहले जनजातीय क्षेत्रों में खाद्य सामान भेजने के कारण यह कट लगाया गया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि कट लगने से उन्हें कोई परेशानी नहीं है लेकिन जो भी सामान डिपुओं में मिल रहा है वह पूरा एक साथ मिलना चाहिए।
 

kirti