डिपो होल्डर्स ने J&K, Kerala व Tamilnadu की तर्ज पर जयराम सरकार से उठाई ये बड़ी मांग (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 04:05 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): प्रदेश डिपो संचालक समिति के प्रदेश अध्य्क्ष अशोक की अध्यक्षता में देहरा ब्लॉक के डिपो धारकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डिपोधारकों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा विभागीय अधिकारियों को डिपो धारकों की समस्याओं के समाधान व उनके लिए जो आदेश जारी किए हैं, इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया गया।
PunjabKesari, Meeting Image

डिपो धारकों की ये हैं प्रमुख मांगें

प्रदेश डिपो संचालक समिति के प्रदेश अध्य्क्ष व डिपो संचालक समिति देहरा ब्लॉक के प्रधान मोहिंद्र सिंह ने बताया कि हाल ही में संघ द्वारा निजी डिपो धारकों व सहकारी सभाओं के विक्रेताओं की समस्या बारे एक ज्ञापन पत्र मुख्यमंत्री को उनके गृह क्षेत्र में दिया गया था। इसमें डिपो धारकों को जे. एंड के., केरल, गोवा व तमिलनाडु सरकारों की तर्ज पर सरकारी कर्मचारी घोषित करने, खाद्य आपूर्ति निगम में प्रदेशभर में 90 प्रतिशत गादामों से डिपो धारकों को राशन तोलकर देना, उनको वारदाना मुफ्त में देने, डिपो धारकों व सहकारी सभाओं को 2013 से 2017 तक एनएफएसए के राशन पर बढ़ा हुआ 27 महीनों के कमीशन केंद्र सरकार से दिलाए जाने सहित डिपो धारकों को एफएसएसएआई के लाइसैंस की अनिवार्यता से मुक्त किए जाने की मांग प्रमुख है।
PunjabKesari, Executive Image

सरकार के आश्वासन से डिपो धारकों ने ली राहत की सांस

उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके लिए ठोस नीति बनाकर राहत देने की मांग उठाई थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने आगे विभागीय अधिकारियों को इस ओर कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन से सभी ने राहत की सांस ली है और उम्मीद जताई है कि सरकार इस ओर ठोस कदम उठाएगी ओर डिपो धारकों को आ रही समस्याओं से निजात दिलाएगी।
PunjabKesari, Executive Image

मोहिंद्र सिंह बने देहरा ब्लॉक की कार्यकारिणी के प्रधान

बैठक में देहरा ब्लॉक की कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। इसमें ब्लॉक प्रधान मोहिंद्र सिंह को जबकि वरिष्ठ उपप्रधान महावीर सिंह को चुना गया। इसके अलावा नवल शर्मा उपप्रधान, सलाहकार संजय कुमार, महासचिव सतीश शर्मा, सचिव विजय कुमार, सह सचिव गुलवंत सिंह, कैशियर सुशील कुमार व प्रैस सचिव प्रदीप कुमार को चुना गया। इसके अलावा सदस्यों में राजेश कुमार, अजय कुमार, नरेश, अमित शर्मा, केहर सिंह, विकास, रामरखा व प्रदीप कुमार शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News