अब डिपोधारकों की नहीं चलेगी मनमर्जी, इस तारीख तक उठाना होगा राशन का कोटा

Wednesday, Jun 26, 2019 - 05:56 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर): करसोग उपमंडल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को चुस्त-दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए डिपोधारकों को अब समय पर सस्ते राशन का कोटा उठाना होगा। जिला खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने सभी डिपोधारकों को महीने की 7 तारीख तक होलसेल सैंटर से सस्ते राशन का कोटा उठाने के आदेश जारी किए हैं। उपभोक्ताओं को भी तय समय मे राशन उपलब्ध हो इसके लिए सेल प्रक्रिया भी साथ ही शुरू करने की हिदायत दी गई है। इन आदेशों में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विभाग को लगातार मिल रहीं थीं शिकायतें

विभाग को लोगों से लगातार समय पर सस्ते राशन न मिलने की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। करसोग में अधिकतर उचित मूल्य की दुकानों में उपभोक्ताओं को महीने की आखिरी तारीखों में किस्तों में राशन का कोटा दिया जा रहा है, जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। करसोग के फूड इंस्पैक्टर जगतराम का कहना है कि सभी डिपोधारकों को महीने की 7 तारीख तक होलसेल सैंटर से राशन का कोटा उठाना होगा और साथ ही इसके लिए सेल प्रक्रिया भी शुरू करनी होगी। इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं।

एक साथ उठाना होगा राशन का कोटा

उपभोक्ताओं को बार- बार चक्कर न काटने पड़े, इसके लिए डिपोधारकों को होलसेल सैंटर से एक साथ राशन का कोटा उठाना होगा। यही नहीं, डिपो को भी तय समय पर ही खोलना और बंद करना होगा। इस दौरान अगर कोई एमरजैंसी होती है और दुकान को बंद रखना पड़ सकता है तो इसकी लिखित सूचना डिपो के बाहर लगानी होगी ताकि उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े।  इस बारे में किसी भी तरह की बहानेबाजी को विभाग बर्दास्त नहीं करेगा।

Vijay