डेंगू की चपेट में आया 14 वर्षीय नाबालिग लड़का, मंडी अस्पताल में भर्ती

Saturday, Aug 03, 2019 - 10:35 PM (IST)

मंडी: मंडी जिला के क्षेत्रीय अस्पताल में डेंगू का एक मामला सामने आया है। क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में मंडी शहर का 14 वर्षीय लड़का बीमार हालत में पहुंचा तो चिकित्सकों ने उसकी जांच की तथा डेंगू का टैस्ट करवाया, जो पॉजीटिव निकला। डेंगू के मरीज की पहचान होते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया तथा चिकित्सकों ने डेंगू के मरीज को फोगिंग मशीन में कड़ी निगरानी में भर्ती कर दिया है।

परिजनों के साथ दिल्ली घूमने गया था लड़का

बताया जाता है कि मंडी शहर का यह 14 वर्षीय बालक अपने परिजनों के साथ दिल्ली घूमने गया था तथा घर पहुंचते ही वह बीमार हो गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे डेंगू रोग से ग्रसित बताकर उपचार के लिए भर्ती कर लिया है। इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग ने जिला मंडी के डैहर क्षेत्र को डेंगू रोग के लिए संवेदनशील घोषित कर दिया है। यहां के लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि घर के बाहर कहीं भी दूषित पानी इक_ा न हो तथा उससे डेंगू का मच्छर पैदा न हो सके।

क्या बोले सी.एम.ओ. मंडी

सी.एम.ओ. मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि मंडी में डेंगू का पहला मरीज भर्ती हुआ है। अस्पताल में मंडी शहर का 14 वर्षीय बालक बीमार हालत में उपचार के लिए आया था। चिकित्सकों ने बच्चे का डेंगू का टैस्ट करवाया जोकि पॉजीटिव निकला है। मरीज ने चिकित्सक को बताया कि उसे तेज बुखार है, सर्दी लग रही है, पसीना आ रहा है व जोड़ों में दर्द होने के साथ-साथ उल्टियां भी हो रही हैं। चिकित्सकों ने डेंगू रोग की पुष्टि होते ही उसे उपचार के लिए भर्ती कर लिया है। डेंगू रोग से निपटने के लिए मंडी में 6 फोगिंग मशीनें तैनात की गई हैं और मरीज का उपचार शुरू कर दिया है और उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 

Vijay