अग्निपथ योजना के खिलाफ घुमारवीं में युवाओं का प्रदर्शन, भाजपा के झंडे जलाए

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 05:10 PM (IST)

घुमारवीं (राकेश शर्मा): केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में घुमारवीं शहर व आसपास के गांवों से युवा सड़क पर उतरे। युवाओं ने घुमारवीं पुल से लेकर  शहर में जुलूस निकाला और प्रदर्शन करने के बाद सरकार से योजना को तुरंत वापस लेने की मांग की। युवाओं ने सरकार से पहले की तरह सेना में भर्ती शुरू करने की मांग की। शुक्रवार को घुमारवीं में सैंकड़ों युवा गांधी चौक पर एकत्रित हुए और इसके बाद शहर में जुलूस निकाला। भाजपा के जो झंडे गांधी चौक घुमारवीं व आसपास लगे हुए थे, युवाओं ने उन्हें जलाकर अपना रोष प्रकट किया।
PunjabKesari, Demonstration Image

अग्निपथ योजना से बर्बाद हो जाएगा युवाओं का भविष्य 
ओमकार, निखिल, अजय शर्मा व अभिषेक आदि युवाओं ने कहा कि 12वीं कक्षा पास करने से पहले ही युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा का सपना देखने लगते हैं। इसके लिए युवा कई साल तक कड़ी मेहनत करते हैं। केंद्र सरकार अब अग्निपथ योजना लेकर आई है, जिसमें महज 4 साल तक सेवा का मौका दिया जाएगा। युवाओं ने कहा कि 17 से 22 साल की आयु में ही उनके करिअर का निर्धारण होता है। 4 साल नौकरी करने के बाद सेना से छुट्टी कर देने से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। सरकार को युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए योजना को तुरंत वापस ले लेना चाहिए। 
PunjabKesari, Demonstration Image

हाथों में तिरंगा लेकर निकाला जुलूस
प्रदर्शन व जुलूस के दौरान युवाओं ने हाथों में तिरंगा लिया हुआ था। वे तिरंगे को लहराकर देश सेवा करने की बात कह रहे थे। युवा हाथों में तिरंगा लेकर जुलूस निकालते हुए शहरभर में घूमने के बाद खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के आवास दकड़ी चौक पहुंचे। वहां पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं युवाओं के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा युवाओं को समझाकर सड़क से एक तरफ कर दिया। युवा सड़क के किनारे खड़े होकर नारेबाजी करते रहे और बाद में लौट गए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News