सोलन में बंद के दौरान प्रदर्शन, कुछ स्थानों पर तोड़फोड़, भीड़ ने की मारपीट

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 07:34 PM (IST)

सोलन (अमित): सोलन शहर में सोमवार को व्यापार मंडल सोलन व हिंदू संगठनों द्वारा बाहर से आकर यहां पर व्यापार कर रहे लोगों की पहचान की जानकारी लेने व इनके द्वारा यहां पर महंगी दुकान किराए पर लेने के मामले को लेकर मामले की जांच की मांग को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। व्यापार मंडल ने पहले ही सोमवार को सुबह 9 से 12 तक शहर में दुकान बंद करने का ऐलान किया हुआ था और इसके बाद सुबह व्यापारी सोलन के चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित हुए और यहां पर हिंदू संगठन भी पहुंच गए। इसके बाद सभी ने मिलकर सोलन शहर में रैली निकाली।

जानकारी के अनुसार सोलन शहर में पिछले कुछ समय से बाहर के लोग काफी संख्या में आ गए हैं और उन्होंने यहां पर दुकान किराए पर ली हैं। व्यापार मंडल का आरोप है कि इन लोगों की पहचान की जानकारी स्थानीय लोगों को नहीं है और इस मामले को लेकर वह पहले भी प्रशासन को पत्र लिखकर सूचित कर चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा बाहरी लोगों को महंगे दामों पर दुकान दी गई है। ऐसे में उन्होंने सवाल किया कि आखिर बाहर से आकर लोग चार-चार हजार रुपए रोजाना पर दुकान कैसे ले रहे हैं, उनकी फंडिंग कहां से हो रही है इसको लेकर भी जांच की जानी चाहिए। 

आंदोलन के दौरान पुराने बस स्टैंड पर भीड़ ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर डाली। इसके बाद प्रदर्शनकारी एक अन्य दुकान के बाहर पहुंचे और वहां पर पहले शटर पर लाल निशान लगाए गए और बाद में शटर पर जोर-जोर से प्रहार किए। जिसको लेकर भवन मालिक व प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई। यहां पर भी बात मारपीट में बदलती हुई दिखाई दी लेकिन कुछ लोगों ने बीच-बचाव करके मामले को सुलझा लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने शहर के लक्कड़ बाजार में एक दुकान का बोर्ड भी तोड़ डाला। यह दुकान भी बाहरी राज्य के व्यक्ति द्वारा किराए पर ली गई है।

पुलिस ने असफल किया प्रयास
शहर के कोटलानाला में भी बाहर से आकर व्यापार कर रहे व्यक्ति की दुकान का बोर्ड प्रदर्शनकारियों ने तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वहां पर मौजूद पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को इस कार्य में कामयाब नहीं होने दिया। सदर थाना के प्रभारी हंसराज अपनी टीम सहित मौके पर डटे रहे और उन्होंने काफी धक्का-मुक्की के बाद भीड़ को वहां से लौटा दिया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News