MC की कार्यप्रणाली जानने England के इस शहर से शिमला पहुंचा Delegation

Monday, Oct 21, 2019 - 08:35 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला नगर निगम की कार्यप्रणाली को जानने के लिए इंगलैंड के हैम्टन सिटी का एक प्रतिनिधिमंडल शिमला पहुंचा है। ये प्रतिनिधिमंडल 5 दिन तक शहर में पानी, गारबेज, सीवरेज व सफाई व्यवस्था का जायजा लेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में हैम्टन शहर के लीडर ऑफ कौंसिल, काऊंसलर और टैक्नीकल अधिकारी भी शामिल हैं।

सोमवार को शिमला नगर निगम के आयुक्त पंकज राय ने प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की और शहर में किस तरह से नगर निगम कार्य करता है, उसकी जानकारी दी। वहीं हैम्टन सिटी से आए प्रतिनिधिमंडल ने भी प्रैजैंटेशन द्वारा अपने शहर में किस तरह से सफाई व्यवस्था सहित अन्य कार्य किए जाते हैं, इसके बारे में जानकारी दी। मंगलवार को पानी की व्यवस्था के बारे में निगम के अधिकारी प्रतिनिधिमंडल को जानकारी देंगे।

क्या बोले नगर निगम के आयुक्त

नगर निगम के आयुक्त पंकज राय ने कहा कि ये प्रतिनिधिमंडल वोल्वर हैम्टन से आया है। शमला नगर निगम की टीम ने भी इस शहर का दौरा किया था और वहां की काऊंसिल की कार्यप्रणाली को जाना था और अब ये शिमला नगर की कार्यप्रणाली को जानने पहुंचे हंै, जिन्हें नगर निगम किस तरह से कार्य करता है, उसके बारे में प्रैजैंटेशन देने के साथ ही फील्ड का दौरा भी करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह प्रतिनिधिमंडल 24 अक्तूबर तक शिमला का दौरा करेगा।

Vijay