सियासत में उबाल, MLA रमेश धवाला की शिकायत लेकर CM जयराम के पास पहुंचे भाजपाई

Thursday, Jul 18, 2019 - 11:23 PM (IST)

शिमला: प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को अपने ही कार्यकर्ताओं के रोष का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसा ही नजारा वीरवार को मुख्यमंत्री आवास ओकओवर में देखने को मिला, जब ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य कुशल सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों की तादाद में आया प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने पहुंचा। मुख्यमंत्री जैसे ही इस प्रतिनिधिमंडल से मिले तो साथ आए भाजपा महामंत्री अभिषेक पाधा ने लोगों का पक्ष उनके सामने रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं विधायक रमेश धवाला के अडिय़ल रवैये के चलते ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की अनदेखी हो रही है। चंगर क्षेत्र में सड़कों की हालत दयनीय होने के अलावा ज्वालामुखी अस्पताल की स्थिति भी खराब है।

अपनी सरकार होते हुए भी चंगर क्षेत्र का पिछड़ापन नहीं हुआ दूर

प्रतिनिधिमंडल के साथ आए कई भाजपा पदाधिकारियों एवं पंचायती राज संस्थाओं के कुछ निर्वाचित प्रतिनिधियों ने विधायक के रूखे व्यवहार की शिकायत मुख्यमंत्री से की। उनका आरोप है कि अपनी सरकार होते हुए भी चंगर क्षेत्र का पिछड़ापन दूर नहीं हुआ है। नवनिर्मित खुंडियां कॉलेज और तकनीकी शिक्षण संस्थान खुंडियां का भवन बनने पर भी इसे जनता को समर्पित नहीं किया गया है। ऐसी ही स्थिति सब डिपो एच.आर.टी.सी. व बस अड्डा खुंडियां की है। इसी तरह ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में खंड विकास कार्यालय नहीं है। बसों की आवाजाही कम होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने 19 पंचायतों को जोडऩे वाली खुंडियां तहसील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात्रि समय में सेवाएं उपलब्ध न होने पर भी आपत्ति जताई।

कांग्रेस का एक कुनबा और कुछ शरारती तत्व डाल रहे काम में बाधा : धवाला

राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं विधायक रमेश धवाला से जब इस बारे संपर्क किया गया तो उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का एक कुनबा और कुछ शरारती तत्व काम में बाधा डालने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कालेज भवन को तभी समॢपत किया जा सकता है, जब इसका निर्माण कार्य पूरा हो। क्षेत्र में सड़कों के कामकाज को लेकर उन्होंने विभाग के साथ बैठक की है। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र में 42 किलोमीटर एक सड़क पर एक ठेकेदार ने करीब 6 किलोमीटर ही कार्य किया है। काम न करने वाले ठेकेदार को नोटिस दिए जा रहे हैं तथा फोरैस्ट क्लीयरैंस सहित अन्य मामलों का शीघ्र निपटारा करने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री की क्षेत्र के प्रतिनिधियों से बैठक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल का पक्ष सुनने के बाद पार्टी पदाधिकारी व निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ ओकओवर में बैठक की। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के पक्ष को सुनते हुए क्षेत्र में विकास कार्य को गति प्रदान करने का वायदा किया, साथ ही इस विषय में विधायक से चर्चा करके मामले का निपटारा करने का भी आश्वासन दिया।

आपसी मतभेद भुलाकर मिलकर करें काम : जयराम

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए सबसे आपसी मतभेद को भुलाकर मिलकर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि विकास कार्य में किसी तरह की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य के उन भागों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जो किसी न किसी कारण विकास से वंचित रहे हैं।

Vijay