महिला की स्वाइन फ्लू से चंडीगढ़ में मौत, यू.पी. में होगा अंतिम संस्कार

Sunday, Feb 10, 2019 - 11:27 PM (IST)

मंडी: मंडी की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 38 वर्षीय महिला को 4 दिन पूर्व ही नेरचौक मैडीकल कॉलेज से पी.जी.आई. रैफर किया गया था लेकिन महिला ने वहां जाकर किसी प्राइवेट अस्पताल में उपचार शुरू करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। महिला मंडी के जेल रोड की रहने वाली थी और उसकी पहचान शालिनी के रूप में हुई है। महिला का दाह संस्कार अब यू.पी. में ही होगा, जहां उसकी शादी हुई है।

पति ने प्राइवेट अस्पताल में करवाया था महिला का इलाज

बताया जा रहा है कि महिला यहां अपने बेटे के साथ रहती थी और पति दिल्ली में नौकरी करता है। इस बीच उसका बेटा कहीं रिश्तेदारी में गया था तो महिला अचानक बीमार पड़ गई और पड़ोसी उसे अस्पताल ले गए। वहां उपचार के बाद उसे स्वाइन फ्लू की आशंका पर नेरचौक मैडीकल कॉलेज ले जाया गया, जहां से उसके सैंपल शिमला भेजे गए। वहां से रिपोर्ट पॉजीटिव आते ही उसे पी.जी.आई. रैफर किया गया लेकिन महिला के पति ने उसे प्राइवेट अस्पताल में ही भर्ती करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। मंडी के सी.एम.ओ. डा. जीवानंद ने कहा कि महिला के स्थानीय रिश्तेदारों की 2 बार काऊंसलिंग करने के साथ आवश्यक दवाइयां दे दी गई हैं।

नेरचौक मैडीकल कॉलेज में आए 4 नए संभावित मामले

उधर, नेरचौक मैडीकल कॉलेज में रविवार को 4 नए संभावित मामले आए हैं, जिनमें से 3 बच्चे और एक वयस्क है। चारों के सैंपल शिमला भेजे गए हैं और सभी का उपचार चल रहा है। इनके परिजनों के घर भी टीम भेजी गई है और आसपास के लोगों को जागरूक किया गया है कि शिकायत आने पर तुरंत अस्पताल आ जाएं। नेरचौक मैडीकल कॉलेज के एम.एस. डा. देवेंद्र ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay