सेवानिवृत अध्यापक की खेत में गिरकर मौत

Sunday, May 26, 2019 - 07:21 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की चौक ब्राड़ता पंचायत के कुठेड़ गांव में एक 62 वर्षीय सेवानिवृत्त अध्यापक की खेत से गिरने के कारण मौत हो जाने का समाचार है। बताया जा रहा है जहां से उक्त व्यक्ति गिरा वहां पर दोनों खेतों के बीच काफी अधिक उंचाई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धर्मचंद पुत्र गंगा राम गांव कुठेड़ अपनी पत्नी के साथ सुबह 6 बजे खेतों में काम करने के लिए गया और दोनों पति-पत्नी सुबह 11 बजे तक खेतीबाड़ी के काम में व्यस्त रहे। 11 बजे के करीब उसने अपनी पत्नी को दोपहर का खाना बनाने के लिए घर भेज दिया और स्वयं काम करता रहा।

पत्थर से सिर टकराने से हुई मौत

जब काम करती बार उसे प्यास लगी तो वह खेत के किनारे पर रखे पानी के बर्तन से पानी पीने के लिए गया लेकिन इसी बीच उसे चक्कर आया और वह नीचे गिर गया। इस दौरान खेत पर मौजूद पत्थर से उसका सिर टकराया और वह लहूलुहान होकर वहीं बेहोश होकर पड़ा रहा। थोड़ी देर बाद वहां से पैदल जा रहे एक व्यक्ति ने उसे इस हालत में देखा तो गांव के लोगों को घटना की सूचना दी। ग्रामीणों ने निजी वाहन से धर्मचंद को नागरिक अस्पताल सरकाघाट पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया।

4 वर्ष पूर्व शास्त्री के पद से सेवानिवृत्त हुआ था व्यक्ति

मृतक धर्मचंद 4 वर्ष पूर्व सरकाघाट स्कूल से शास्त्री अध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। धर्मचंद के आकस्मिक निधन पर प्रदेश पेंशन कल्याण संघ के अध्यक्ष हिम्मत राम शर्मा, महासचिव दलीप सिंह, जि़ला अध्यक्ष रोशनलाल नेगी, मुख्यसलाकार परमानंद टांगरा ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोकसंतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है। डीएसपी सरकाघाट चन्द्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है।

Vijay