ठियोग के पूर्व विधायक राकेश वर्मा का हृदय गति रुकने से निधन

Wednesday, May 20, 2020 - 10:04 PM (IST)

ठियोग (सुरेश): ठियोग के पूर्व विधायक राकेश वर्मा का बुधवार को हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया। राकेश वर्मा भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं। राकेश वर्मा बुधवार को घर पर ही थे कि शाम के समय इन्हें अचानक दर्द शुरू हुआ, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें आईजीएमसी शिमला पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उनके निधन की खबर से पूरे ठियोग और समूचे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके निधन पर ठियोग बीडीसी के चेयरमैन मदन वर्मा ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ये ठियोग के लिए एक बड़ी क्षति हुई है, जिसे कभी पूरा नहीं किया जा सकता। उन्होंने भगवान से परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

वहीं ठियोग के मौजूदा विधायक राकेश सिंघा ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राकेश वर्मा का इस तरह से चले जाना ठियोग के लिए एक बहुत बड़ी हानि है। उन्होंने कहा कि ठियोग के विकास के लिए राकेश वर्मा ने पार्टी से दूर रहते हुए भी बहुत सारे विकास कार्य किए हैं, जिन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

5 बार लड़े चुनाव, 3 बार जीते

बताते चलें कि राकेश वर्मा ने अपनी राजनीति छात्र संघ चुनाव के दौरान एनएसयूआई में बतौर अध्यक्ष के तौर पर शुरू की थी, जिसके उपरांत वर्ष 1997 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और लगातार चुनाव लड़ते आए। विगत 23 वर्षों में उन्होंने 5 बार विधानसभा चुनाव लड़ा जबकि एक बार भाजपा की टिकट पर जबकि 2 बार आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीता।

विद्या स्टोक्स ने भी माना था लोहा

विधानसभा चुनावों की बात की जाए तो राकेश वर्मा एक ऐसे उम्मीदवार थे, जिनका लोहा कांग्रेस के कद्दावर नेता विद्या स्टोक्स ने भी माना है जो कांग्रेस कैबिनेट में मुख्यमंत्री के बाद शीर्ष पद पर रही हैं। ऐसे में राकेश वर्मा का जाना भाजपा खेमे में एक बहुत बड़ा आघात है।

Vijay