सोया रहा प्रशासन, बर्फ के बीच एम्बुलैंस में फंसी रही Dead body

Wednesday, Jan 23, 2019 - 11:31 AM (IST)

शिमला (जस्टा): वैसे तो प्रशासनिक अधिकारी बर्फबारी से निपटने को लेकर एक से बढ़कर एक दावे कर रहे हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की पोल लक्कड़ बाजार में बर्फ के बीच फंसी एम्बुलैंस में डैड बॉडी को देखकर ही खुलती नजर आई। सवाल तो यह है कि बीते 3 माह से तीनों प्रशासन नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की बर्फबारी से निपटने को लेकर बैठकें चल रही हैं लेकिन जब मृतक के परिजनों ने तीनों प्रशासन को अवगत करवाया कि लक्कड़ बाजार में एम्बुलैंस में डैडबॉडी फंसी हुई है, तब एक भी अधिकारी अपने कमरे से बाहर निकलता हुआ नजर नहीं आया, वहीं अधिकारियों ने जिन कर्मियों की ड्यूटियां भी लगाई थीं वे भी एम्बुलैंस के पास नहीं आए। 

आई.जी.एम.सी. से रिज की तरफ आने वाले प्रतिबंधित सड़क मार्ग पर रीगल स्कूल के पास ठीक 11.30 पर एम्बुलैंस फंस गई। दिनभर मृतक के परिजन बर्फ के बीच शव के साथ एम्बुलैंस में ही फंसे रहे। यहां पर एम्बुलैंस पुराना बस स्टैंड तक रैस्क्यू कर आसानी से पहुंचाई जा सकती थी लेकिन प्रशासन की नींद खुलती नजर नहीं आई। हद तो यह है कि जिला प्रशासन, नगर निगम और जिला पुलिस का ऑफिस मात्र 150 मीटर की दूरी पर है, वहीं लक्कड़ बाजार चौकी 10 मीटर की दूरी पर है।

बावजूद इसके डैड बॉडी को पुराना बस स्टैंड तक पहुंचाने में प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं हुई। जिस व्यक्ति की आई.जी.एम.सी. में मौत हुई है, उसका नाम सचिंद्र राणा था और वह हमीरपुर का रहने वाला था। वह कैंसर से पीड़ित था और इसका उपचार आई.जी.एम.सी. में चल रहा था लेकिन मंगलवार को सुबह के समय उसकी मौत हो गई। परिजन शव को हमीरपुर ले जाना चाह रहे थे। ऐसे में एम्बुलैंस लक्कड़ बाजार रीगल स्कूल के पास ही फंस गई। परिजनों द्वारा प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी कोई मदद नहीं की गई।

Ekta