DC मंडी ने लगाया खुला दरबार, फोरलेन प्रभावितों की सुनीं 161 शिकायतें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 05:42 PM (IST)

मंडी (नीरज): कीरतपुर-नेरचौक-मनाली फोरलेन निर्माण के कारण प्रभावित हुए लोगों की शिकायतें सुनने के लिए मंगलवार को डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने खुला दरबार लगाया। एक तरफ डी.सी. मंडी एन.एच.ए.आई. और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौजूद रहे जबकि दूसरी तरह फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर। डी.सी. द्वारा लगाए गए खुले दरबार में 161 शिकायतें आईं, जिनके समाधान को डी.सी. ने तुरंत प्रभाव से आदेश जारी कर दिए। अधिकतर समस्याएं ऐसी आईं, जिनमें या तो किसी की जमीन अधिग्रहित नहीं की गई थी या फिर मुआवजा नहीं दिया गया था, साथ ही कुछ मामले ऐसे भी थे, जिनमें जमीन तो अधिग्रहित नहीं की गई है लेकिन फोरलेन निर्माण के कारण उनका भारी नुक्सान हुआ है और हो रहा है। ऐसे लोग कई बार एन.एच.ए.आई. और प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी समस्याएं बता चुके हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।
PunjabKesari, Open Court Image

31 जुलाई तक इंतकाल का काम पूरा करें अधिकारी

डी.सी. मंडी ने खुले दरबार में डी.सी. कार्यालय से जुड़ी 30, सुंदरनगर उपमंडल से संबंधित 75, सदर की 18 तथा बल्ह की 8 शिकायतों के साथ ही मौके पर आईं 30 शिकायतों को सुना। परियोजना के तहत जहां जमीन पर कब्जा कर लिया गया है, काम अवार्ड किए जा चुके हैं वहां पर भू अधिग्रहण अधिकारियों को 31 जुलाई तक इंतकाल का काम पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के निपटारे के लिए भविष्य में इस प्रकार की और बैठकें भी आयोजित की जाएंगी ताकि प्रभावितों को दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें और उनकी समस्याओं का समाधान और जायज मांगों को पूरा किया जा सके।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद

कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, एस.डी.एम. सुंदरनगर राहुल चौहान, एस.डी.एम. बल्ह धर्मेश रमोत्रा, एस.डी.एम. सदर सनि शर्मा, भू अधिग्रहण अधिकारी पूजा चौहान, एन.एच.ए.आई के परियोजना निदेशक एवं अन्य अधिकारी सहित परियोजना प्रभावित मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News