धर्मशाला में टी-20 मैच को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, DC ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

Thursday, Sep 05, 2019 - 09:45 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन): धर्मशाला में 15 सितम्बर को प्रस्तावित टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान सुरक्षा तथा यातायात के लिए सुचारू प्लान तैयार किया जाएगा ताकि मैच देखने के लिए आने वाले लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न झेलनी पड़े। यह जानकारी डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने वीरवार को डीआरडीए के सभागार में क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंधकों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित मैच के दौरान कानून व्यवस्था, यातायात प्लान तथा वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस अधिकारियों की ओर से प्लान तैयार किया जा रहा है।

पार्किंग के लिए नए पार्किंग स्थल चिन्हित

उन्होंने कहा कि मैच के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं, विद्युत आपूर्ति के साथ-साथ पेयजल की उचित सप्लाई इत्यादि के लिए भी विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई के लिए नगर निगम के अधिकारियों को उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है। पार्किंग के लिए नए पार्किंग स्थलों को भी चिन्हित किया गया है। इस अवसर पर एडीसी राघव शर्मा, एसडीएम डॉ. हरीश गज्जू व एएसपी दिनेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्टेडियम प्रबंधक भी उपस्थित थे।

स्टेडियम से लेकर आईटीआई तक होगी लाइट की व्यवस्था

मैच के दौरान स्टेडियम से लेकर आईटीआई तक लाइट की व्यवस्था भी की जाएगी ताकि देर रात्रि को मैच खत्म होने पर दर्शकों को मुख्य सड़क तक पहुंचने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि साऊथ अफ्रीका की टीम का 9 सितम्बर को धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है जबकि भारतीय टीम का 13 सितम्बर को धर्मशाला पहुंचने का प्रस्तावित कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा की भी उचित व्यवस्था की जाएगी, इसके लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है।

8 सितम्बर से टिकटों की ऑफलाइन बिक्री शुरू

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के पहले मैच के लिए काऊंटर में सस्ती टिकटें मिलेंगी। मैच के लिए 750 और 1000 रुपए वाली सस्ती टिकटों की ऑनलाइन बिक्री बंद कर दी है। 8 सितम्बर से क्रिकेट स्टेडियम के बॉक्स ऑफिस में टिकटों की ऑफ लाइन बिक्री शुरू हो रही है। मैच के दौरान राज्य की सीमाओं की चौकसी बढ़ाई जाएगी। धर्मशाला शहर में प्रवेश से पहले भी वाहनों को पुलिस की चैकिंग से होकर गुजरना पड़ेगा। इस दौरान 850 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा खेल प्रेमियों के लिए एचआरटीसी की 4 शट्टल बसों की व्यवस्था भी की जाएगी।

Vijay