UGC-NET के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी, इस तारीख तक कर सकते हैं APPLY

Friday, Oct 11, 2019 - 09:46 AM (IST)

शिमला (अभिषेक) : यू.जी.सी.-नैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। अब उम्मीदवार आगामी 15 अक्तूबर तक यू.जी.सी.-नैट में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्तूबर तय की गई थी लेकिन अब नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) ने आवेदन की तिथि 15 अक्तूबर तक बढ़ाने संबंधित सूचना जारी कर दी है। इसके अलावा 16 अक्तूबर तक फीस जमा करवाई जा सकती है।

ऑनलाइन आवेदन से संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवार एन.टी.ए. के हैल्प डैस्क पर संपर्क कर सकते हैं। नैट-2019 के लिए उम्मीदवारों द्वारा भरे गए ऑनलाइन फार्म में करैक्शन करने की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसके लिए समयावधि 18 से 25 अक्तूबर तक ही रखी गई है। उल्लेखनीय है कि एन.टी.ए. के गठन के बाद दूसरी बार यह एजैंसी यू.जी.सी.-नैट आयोजित कर रही है। एन.टी.ए. की वैबसाइट पर जाकर उम्मीदवार नैट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यू.जी.सी. नैट-2019 परीक्षा आगामी 2 से 6 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी। कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद इस परीक्षा का परिणाम 31 दिसम्बर को घोषित किया जाएगा। यह परीक्षा जूनियर रिसर्च फैलोशिप और विश्वविद्यालयों व कालेजों में असिस्टैंट प्रोफैसर की पात्रता के लिए आयोजित होती है।

ज्वाइंट सी.एस.आई.आर.-यू.जी.सी. नैट के लिए आवेदन की तिथि भी बढ़ाई

ज्वाइंट सी.एस.आई.आर.-यू.जी.सी. नैट परीक्षा के लिए भी ऑनलाइन आवेदन की तिथि 15 अक्तूबर तक बढ़ाई गई है। इसके बाद 16 अक्तूबर तक फीस जमा करवाई जा सकती है। इसको लेकर भी एन.टी.ए. द्वारा सूचना जारी कर दी गई है।

Edited By

Simpy Khanna