Cryptocurrency Scam: 16 एजैंटों के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने में जुटी एसआईटी

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2023 - 10:14 PM (IST)

शिमला (राक्टा): क्रिप्टो करंसी स्कैम में मुख्य आरोपियों के बाद अब एसआईटी 16 एजैंटों के खिलाफ चार्जशीट को अंतिम रूप देने में जुट गई है। सभी की गिरफ्तारियां पहले ही की जा चुकी हैं। जांच में सामने आया है कि संबंधित एजैंटों ने किप्टो करंसी में निवेश के लिए लोगों को प्रेरित किया और 2 करोड़ से अधिक का प्रॉफिट प्राप्त किया। ऐसे में जिस-जिस की जांच में जो संलिप्ता सामने आई है, उस आधार पर चार्जशीट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जल्द ही ये प्रक्रिया पूरी करने के बाद चार्जशीट कानूनी राय के लिए अभियोजन विभाग को भेज दी जाएगी ताकि उसमें किसी तरह की कमी न रहे। 

बाहरी राज्यों से भी जुड़े हुए हैं कुछ एजैंट
एसआईटी की जांच में खुलासा हुआ है कि कई एजैंटों ने मोटा मुनाफा कमाया और बाहरी राज्यों में कई संपत्तियां बनाईं। कुछ संपत्तियां जब्त भी की जा चुकी हैं। इन 16 एजैंटों में कुछ बाहरी राज्यों से भी जुड़े हुए हैं। गौर हो कि एसआईटी 3 मुख्य आरोपियों के खिलाफ पहले ही आरोप तैयार कर अभियोजन विभाग को मंजूरी के लिए भेज चुकी है और स्वीकृति मिलने का इंतजार है।

सभी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य
एसआईटी अब तक गिरफ्तार किए सभी 19 आरोपियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटा चुकी है। एसआईटी की जांच और बैंक खातों की पड़ताल से सभी के राज खुल चुके हैं। किस निवेशक का कितना पैसा डूबा और किसने एजैंट की तरह काम कर लोगों से लाखों का निवेश करवाया और विदेश दौरे किए, उसका पूरा लेखा-जोखा एसआईटी के पास है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News