बर्फ के दीदार को पहाड़ों की रानी शिमला में उमड़ी पर्यटकों की भीड़

Sunday, Jan 13, 2019 - 05:55 PM (IST)

शिमला: पहाड़ों की रानी शिमला में बर्फ के दीदार को काफी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचे। शनिवार देर रात और रविवार तड़के शिमला व आसपास हुई बर्फबारी सीजन की तीसरी व साल की दूसरी बर्फबारी है। शिमला में बर्फबारी होने की सूचना मिलते ही पड़ोसी राज्यों से काफी संख्या पर्यटक शिमला पहुंचे और यहां पहुंचकर बर्फबारी के बीच खूब मौज-मस्ती की। यहां पहुंचने पर पर्यटकों को बर्फ से ढकी पहाडिय़ां दिखीं, जिससे उनके चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी, मानो उनका सपना पूरा हो गया हो।

माल रोड व रिज मैदान पर रही खूब चहल-पहल

दिनभर माल रोड सहित रिज मैदान पर खूब चहल-पहल देखने को मिली। बीते शनिवार को ही काफी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंच गए थे और रविवार को सुबह के समय पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को बर्फ का सरप्राइज मिला। इसके अलावा रविवार को भी पर्यटक काफी संख्या में शिमला पहुंचे और यहां आकर सफेद चादर ओढ़े शिमला की हसीन वादियों को अपने कैमरों में कैद किया।

राजधानी के होटलों में ऑक्यूपैंसी बढ़ी

बर्फबारी के चलते अन्य राज्यों से शिमला व आसपास के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के आने का सिलसिला देर शाम तक तक जारी रहा और पर्यटकों की आमद बढऩे से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के भी चेहरे खिल गए। राजधानी के होटलों में ऑक्यूपैंसी एक बार फिर बढ़ गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑक्यूपैंसी 80 प्रतिशत के आसपास रही, जिससे शिमला में पर्यटन व्यवसाय एक बार फिर पटरी पर लौट आया है।

स्थानीय लोगों ने भी उठाया बर्फबारी का लुत्फ

रविवार को अवकाश के चलते स्थानीय लोगों ने भी काफी संख्या में अपने घरों से बाहर निकलकर पर्यटन स्थलों पर घूमकर बर्फ का आनंद उठाया। शिमला के रिज मैदान, माल रोड व जाखू सहित आसपास के पर्यटन स्थलों में दिनभर खूब रौनक रही। इस दौरान पर्यटकों ने बर्फ के बीच खूब मौज-मस्ती की।

Vijay