14 भारतीयों को विदेश भेजने के आरोपी एजैंट जमानत पर रिहा

Saturday, Dec 15, 2018 - 09:08 PM (IST)

मंडी: 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब में फंसे बहुचर्चित धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार 3 ट्रैवल एजैंटों को न्यायालय द्वारा जमानत पर रिहा कर दिया है। तीनों आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में चल रहे थे। आरोपियों के अधिवक्ता कुलदीप सेन ने गिरफ्तारी के उपरांत सुंदरनगर न्यायालय के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हितेंद्र शर्मा की अदालत में जमानत याचिका दायर की थी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता कुलदीप सेन ने कहा कि दायर जमानत याचिका पर फै सला सुनाते हुए अदालत ने तीनों ट्रैवल एजैंट को 50 हजार के निजी व जमानती मुचलके पर रिहा कर दिया है।

टूरिस्ट वीजा के आधार पर सऊदी अरब भेजने का है आरोप

सुंदरनगर के डीनक निवासी तीनों एजैंटों पर आरोप है कि इन्होंने 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर काम के लिए सऊदी अरब भेजा था और 3 महीने का वीजा खत्म होने के बाद आगे का वीजा कंपनी मालिक द्वारा बनाने की बात कही थी लेकिन कंपनी मालिक द्वारा आगे का वीजा न बनाने पर सऊदी की पुलिस ने पंजाब के युवक सहित 13 हिमाचलियों को गिरफ्तार किया था।

सऊदी अरब से 3 युवक आ चुके हैं वापस

बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेत्र से सऊदी अरब से तीन युवक वतन वापस आ चुके हैं, जबकि अन्य 10 सउदी अरब में फंसे हुए हैं। टूरिस्ट वीजा के समाप्त होने के उपरांत इन युवकों की वतन वापसी को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

क्या कहती है पुलिस

थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि मामले में तीनों आरोपियों द्वारा दायर जमानत याचिका को न्यायालय ने मंजूर कर दिया है। पुलिस की मामले में जांच जारी है।

Vijay