टाउनहाल में शिफ्ट हुए डिप्टी मेयर, कमरा MC के पास रखने के लिए पार्षदों ने किया DC से आग्रह

Saturday, Oct 26, 2019 - 04:25 PM (IST)

शिमला (तिलक राज) : शिमला नगर निगम के डिप्टी मेयर राकेश शर्मा टाउन हाल में आखिरकार शिफ्ट हो गए हैं। डिप्टी मेयर शिफ्ट करने का मामला पिछले कई दिनों से काफी चर्चाओं में रहा था। कोर्ट के आदेशों के बाद अभी तक डिप्टी मेयर ने अपना कार्यालय टाउन हाल में शिफ्ट नहीं किया था।शनिवार को डिप्टी मेयर ने टाउनहाल में अपना कार्यालय शिफ्ट किया और मेयर ने उनका टाउनहाल में स्वागत किया। डीसी ऑफिस में कमरे को हालांकि उन्होंने नगर निगम प्रशासन के हवाले कर दिया है पर अभी तक जिला प्रशासन को ये कमरा हैंड ओवर नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है नगर निगम ने उपायुक्त को इस कमरे को नगर निगम को देने का आग्रह कर रहा है। जिला प्रशासन ने मेयर के कमरे पर जबरदस्ती कब्ज़ा किया था और ताला तोड़ कर अपना ताला लगा दिया था। जिला प्रशासन ने डिप्टी मेयर को भी खाली करने के निर्देश जारी किये थे। डिप्टी मेयर राकेश शर्मा ने कहा कि किसी कारण वे अपना कार्यालय शिफ्ट नही कर पाए थे और आज उन्होंने अपना कार्यालय टाउनहाल में शिफ्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि डीसी ऑफिस का कार्यालय उन्होंने निगम निगम के हवाले कर दिया है।

बता दें कि डिप्टी मेयर टाउन हाल में मिले कमरे से नाखुश थे। बावजूद इसके अब वह उसी कमरे में शिफ्ट कर दिया हैं। हालांकि मेयर ने नवरात्रों में ही टाउनहाल में अपना कार्यालय शिफ्ट कर दिया था। वहीं अब डिप्टी मेयर भी टाउनहाल में बैठे गए हैं।कोर्ट के आदेशों के बाद टाउन हाल में मेयर और डिप्टी मेयर के कार्यालयों के अलावा बाकी बचे स्थान के इस्तेमाल को लेकर नगर निगम और सरकार मिलकर फैसला ले सकते हैं। खाली जगह को रीडिंग रूम जैसी सुविधाओं वाले हाई एंड कैफे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें सूचना केंद्र, पारंपरिक आर्ट एंड क्राफ्ट के लिए सेंटर जैसी सुविधाएं भी दी जा सकती हैं। निगम टाउन हाल में एंट्री पर प्रवेश शुल्क भी ले सकता है इससे निगम को आय होगी।

Edited By

Simpy Khanna