पुलिस की मौजूदगी में निगम कर्मियों और तहबाजारियों में धक्का-मुक्की

Sunday, Jul 21, 2019 - 12:44 PM (IST)

शिमला (वंदना): राजधानी के बाजारों व सड़कों पर अवैध अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों व तहबाजारियों पर कार्रवाई करने गए निगम कर्मियों व तहबाजारियों के बीच शनिवार को खूब बहसबाजी व धक्का-मुक्की हुई। एम.सी. की टीम ने सब्जी मंडी में अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों का जैसे ही सामान जब्त करना शुरू किया, वैसे ही तहबाजारियों व निगम कर्मचारियों के बीच पहले तो बहसबाजी हुई, इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में धक्का-मुक्की हुई, जिससे माहौल गर्मा गया। हालांकि थोड़ी देर में मामला शांत हो गया। 

निगम की टीम ने तहबाजारियों का सामान जब्त कर सड़कों पर न बैठने की चेतावनी दी। शनिवार को एम.सी. की टीम ने हाईकोर्ट के आदेशों के तहत शहर के लोअर बाजार, सब्जी मंडी, कालीबाड़ी, ए.जी. आफिस चौक, लोकल बस स्टैंड, लोअर लिफ्ट, के.एन.एच. रोड इत्यादि जगहों पर अवैध रूप से बैठे तहबाजारियों को खदेड़ बाहर किया। इस दौरान लोअर बाजार में 4 दुकानदारों द्वारा ओवरहैंगिंग करने पर दुकानदारों का सामान जब्त किया गया है।

नगर निगम के तहबाजारी इंस्पैक्टर ओ.पी. ठाकुर ने कहा कि शनिवार को 20 तहबाजारियों का सामान जब्त किया गया है। इस दौरान सब्जी मंडी में तहबाजारी निगम कर्मियों के साथ उलझ गए, कर्मियों के साथ धक्कामुक्की की गई है, बाद में मामला शांत हो गया। ओ.पी. ठाकुर ने कहा कि एम.सी. कोर्ट के आदेशों के तहत रोजाना शहर के बाजारों व सड़कों का औचक निरीक्षण कर रही है। इस दौरान जो लोग अवैध तरीके से बैठे पाए जा रहे हैं, उनका सामान जब्त किया जा रहा है।



 

Ekta