हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, टैस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 10:03 PM (IST)

शिमला (प्रीति): हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, मेडिकल काॅलेज के प्रधानाचार्य, चिकित्सा अधीक्षकों और जिला निगरानी अधिकारियों को प्रदेश में कोविड टैस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही विभाग ने फ्रंटलाइन वर्कर और सभी पात्र नागरिकों को बूस्टर डोज लगाने को कहा है ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके। विभाग की मानें तो पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में निरंतर बढ़ौतरी हो रही है। इस समय कोरोना के एक्टिव केस भी 280 से अधिक हैं। इसके अलावा में अब पर्यटक भी भारी संख्या में पहुंच रहे हैं, ऐसे में विभाग ने कोरोना से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो लग सकती हैं बंदिशें
प्रदेश में यदि इसी तरह मामले बढ़ते रहे तो सरकार बंदिशेें भी लगा सकती है। फिलहाल जारी एडवाइजरी के मुताबिक लोगों को कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का सख्ती से पालन करने, मास्क लगाने, हाथ धोने, बुखार, खांसी, जुकाम या फिर सांस लेने में दिक्कत हो तो तुरंत हैल्पलाइन नंबर 104 से संपर्क करने, किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई दें तो तुरंत जांच करवाने को कहा गया है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण होने पर 7 दिन अलग रहने की सलाह लोगों को दी गई है।

स्कूलों में भी नियमों को सख्ती से लागू करने के निर्देश 
इस दौरान स्कूलों को भी उक्त नियमों को सख्ती से लागू करने को कहा गया है। स्कूलों में हैंड सैनिटाइजर लगाने, सोशल डिस्टैंसिंग और लंच टाइम में विद्याॢथयों को दूरी बनाने सहित सभी नियमों की पालना करने को कहा गया है। इसी के साथ थर्मल स्कैनिंग करने को भी कहा है।

37 नए मामले आए सामने 
प्रदेश में रविवार को 37 नए मामले सामने आए हैं। नए आए मामलों में बिलासपुर से 2, चम्बा 2, कांगड़ा 13, किन्नौर 1, लाहौल-स्पीति 3, मंडी 3, सिरमौर 11, सोलन 1 और ऊना से एक मामला आया है। प्रदेश में अभी तक 285742 मामले आए हैं, जिनमें से 281282 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में 4122 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। मौजूदा समय में कोरोना के 319 सक्रिय मामले हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News