NIT में कोरोना मरीजों को नही मिल रहा खाना, लगे हैं गंदगी के ढेर, महिला ने वीडियो वायरल कर खोली पोल

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 10:40 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): एनआईटी में चल रहे कोविड केयर सैंटर में कोरोना मरीजों को न तो समय पर खाना मिल रहा है और न ही मरीजों के कमरों या शौचालयों में नियमित सफाई हो रही है। यही नहीं, कोविड केयर सैंटर की गैलरी व बरामदे में वेस्ट मैटीरियल पॉलीथीन में भरकर रखा हुआ है, जिससे पानी निकल रहा है। ऐसे में कैसे कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। इस सारे प्रकरण से पर्दा एनआईटी के कोविड केयर सैंटर में गत 3 दिनों से दाखिल कोरोना मरीज चकमोह पंचायत की महिला प्रधान ने वीडियो वायरल करके उठाया है, जिसके चलते हमीरपुर जिला में कोविड केयर सैंटरों में प्रशासन द्वारा की जा रहीं बेहतर सुविधाएं देने के दावों की पोल खोल कर रख दी है। महिला प्रधान ने कोविड केयर सैंटर की वीडियो बना कर उसमें दाखिल मरीजों के बयान भी शेयर किए हैं, जिसमें मरीजों ने भी कहा है कि उन्हें 2 दिनों से ब्रेकफास्ट नहीं मिला है तथा यहां पर सफाई भी नहीं हो रही है। महिला प्रधान ने यहां तक कहा है कि उन्हें बाहर से खाना मंगवाना पड़ रहा है तथा ऐसे माहौल में बीमार व्यक्ति और ज्यादा बीमार हो जाएगा। उन्होंने उक्त मामले में जांच की भी मांग की है, ताकि कोरोना मरीजों को कोविड केयर सैंटरों में सही बर्ताव हो व बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

शिकायत की थी प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई : डोगरा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सिंह डोगरा ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है तथा जिला प्रशासन के खिलाफ भी इस मामले के उजागर होने पर जांच की गुहार मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य सचिव से लगाई है। उन्होंने कहा कि जो वीडियो कोरोना पॉजिटिव महिला प्रधान ने बनाया है, उसमें कोविड केयर सैंटर में कोरोना मरीजों से कैसा बर्ताव या सुविधाएं मिल रही हैं, उनका खुलासा हुआ है तथा इस प्रकार का वाकया सामने आना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के साथ कोविड केयर सैंटरों में सही बर्ताव न होने की शिकायत उन्होंने डीसी हमीरपुर व एडीसी हमीरपुर से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने सरकार से जल्द उक्त मामले में संज्ञान लेने की मांग की है।

तीमारदार खा रहे मरीजों का खाना : सीएमओ

सीएमओ हमीरपुर डाॅ. आरके अग्निहोत्री का कहना है कि उक्त मामले में एनआईटी के कोविड केयर सैंटर के डाॅक्टरों से रिपोर्ट मांगी है। जो जानकारी उन्हें डाॅक्टरों से मिली है, उसके मुताबिक कोविड केयर सैंटर में कोरोना पॉजिटिव के तीमारदार मरीजों का खाना खा जाते हैं तथा मसालेदार खाने की डिमांड करते हैं। कोविड केयर सैंटर में मरीजों को ही खाना दिया जाता है तथा डाइट भी कमेटी द्वारा निर्धारित की गई है तथा उसमें ज्यादा मसालेदार खाना मरीजों को नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जो मरीज 80 साल से ऊपर हैं, उनके तीमारदार हैं, उन्हें खाना दिया जा रहा है। जो महिला वीडियो बना रही है, वह खुद ही कह रही है कि वह बाहर होटल का खाना खा रही है। अगर यह महिला अंदर का खाना नहीं ले रही है तो इसमें डाॅक्टरों की क्या गलती है। कोविड केयर सैंटर में 2 शिफ्टों में सफाई होती है तथा सफाई कर्मी नियमित सफाई करते हैं। जो भी आरोप उक्त महिला लगा रही है, वे निराधार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News