मंत्रिमंडल की बैठक से पहले सचिवालय में पहुंचा कोरोना, 4 दिन मेें आए 25 नए मामले

Saturday, Nov 21, 2020 - 08:26 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): 23 नवम्बर को मंत्रिमंडल बैठक से पहले प्रदेश सचिवालय में कोरोना पहुंच गया है। इसके तहत बीते 4 दिन के भीतर सचिवालय में करीब 25 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 11 मामले शनिवार को सामने आए हैं। मंत्रिमंडल बैठक के दिन सोमवार को प्रदेश सचिवालय के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम यानि घर से काम करेंगे। सचिवालय प्रशासन की तरफ से इस बारे बाकायदा आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि इस दौरान कोई भी अधिकारी व कर्मचारी स्टेशन छोड़कर बाहर नहीं जा पाएंगे। बैठक के दिन अधिकारियों के अलावा मंत्रिमंडल बैठक से जुड़े कर्मचारी ही कार्यालय आएंगे। इस बीच बैठक से पहले पूरे सचिवालय को सैनिटाइज किया जाएगा तथा मंगलवार यानि 24 नवम्बर से पहले की तरह कार्य होगा।

सचिवालय में यहां से आए पॉजिटिव मामले

जानकारी के अनुसार सचिवालय में मुख्य रूप से कार्मिक, वित्त व आयुर्वेद विभाग में नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1 विभाग की महिला अधिकारी की 10 दिन पहले मौत भी हुई है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय से 1 और सचिवालय की कैंटीन के 2 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सचिवालय में रैपिड टेसिं्टग करने का क्रम जारी रहेगा।

रात्रि कफ्र्यू लगाने व फाइव डे वीक पर भी विचार संभव

प्रदेश कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात्रि कफ्र्यू लगाने पर फिर से विचार किया जा सकता है। इसी तरह स्थिति को देखते हुए सरकारी कार्यालयों में फाइव डे वीक काम करने पर भी चर्चा होने की संभावना है। प्रदेश में बाहर से आने वाले पर्यटकों पर भी सरकार नजर रखने के लिए कुछ निर्णय लिए जा सकते हैं। हॉटस्पॉट बने शिमला और मंडी जिलों के लिए अलावा कोरोना प्रभावित क्षेत्रों के लिए विशेष कार्य योजना बनाने पर विचार किया जा रहा है और 25 नवम्बर से एक बार फिर से प्रदेश में एक्टिव केस फाइडिंग अभियान चलेगा। शादी सहित अन्य कार्यक्रमों को लिए भी संख्या को नए सिरे से निर्धारित करने पर विचार किया जा रहा है।

Vijay