Shimla: 8 वर्षों में भी पूरा नहीं हुआ सुन्नम सराय भवन का निर्माण कार्य, पूरा नहीं किया तो होगा घेराव

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 11:57 AM (IST)

रिकांगपिओ, (रिपन): जिला किन्नौर के सुन्नम गांव में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत बनने वाले सराय भवन का कार्य पिछले 8 वर्षों में भी पूरा नहीं हो पाया है, जिससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति गहरा रोष है। यह बात सुन्नम पंचायत उपप्रधान जीता सिंह नेगी ने जारी प्रैस बयान में कही। उन्होंने कहा कि इस सराय भवन का शिलान्यास वर्ष 2016 में वर्तमान में कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी द्वारा किया गया था परंतु इतना समय बीतने के बाद भी इसका कार्य अधर में लटका हुआ है। परिणामस्वरूप अभी भी यह पूरी तरह से नहीं बन पाया है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्य के लिए बजट की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते यह अब तक भी नहीं बन पाया है। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विभाग द्वारा शीघ्र काम शुरू नहीं किया गया तथा समय रहते कार्य पूरा नहीं किया तो ग्रामीण लोक निर्माण विभाग पूह का घेराव करेंगे।

शीघ्र लगाया जाएगा टेंडर

वहीं इस बारे में सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग पह चमन सुमन का कहना है कि सुन्नम सराय भवन निर्माण को लेकर 2 ठेकेदारों ने काम छोड़ा है तथा तीसरी बार टैडर के लिए डेट रखी थी परंतु कोई भी ठेकेदार नहीं पहुंचा। जल्द ही एक बार पुनः टैंडर लगाया जाएगा, ताकि भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News