जलाड़ी नाला में जड़ी-बूटी की 76 बोरियां बरामद, तस्कर मौके से फरार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 04:50 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान जलाड़ी नाला के पास जड़ी-बूटी की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस तस्करों की तलाश कर रही है। वन खंड अधिकारी पनोगा कुलदीप कालिया के नेतृत्व में रविवार रात को वन रक्षक ओमकार सिंह, सूरज कुमार, अक्षय कुमार, राजेश कुमार, गौरव कुमार व लेख राज के साथ भांदल से संघणी लंगेरा सड़क पर संघणी की ओर गश्त पर थे तो वन विभाग की टीम को सूचना मिली कि जलाड़ी नाले में तस्करों द्वारा जंगल से जड़ी-बूटी को बोरियों में इकट्ठा किया जा रहा, जिसे गाड़ी के माध्यम से जिला से बाहर बिक्री के लिए ले जाया जाना था।

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने उक्त स्थान की तरफ रुख किया। वहीं टीम के आने की भनक लगते ही तस्कर जड़ी-बूटी की खेप को मौके पर छोड़कर भाग निकले। वन विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां पर 76 बोरियां लावारिस हालत में पड़ी पाई गईं। बोरियों की जांच करने पर उनमें जड़ी-बूटी (सपड़ोतार) पाई गई, जिसका वजन करीब 12 क्विंटल था।

वन विभाग की टीम जड़ी-बूटी की खेप को कब्जे में लेकर तस्करों की तलाश में जुट गई है। वन विभाग की इस कार्रवाई से तस्करों ने हड़कंप मच गया है। विभाग की द्वारा पकड़ी जड़ी-बूटी की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है। विभाग ने जड़ी-बूटी की रिपोर्ट तैयार कर आगामी कर्रवाई के लिए वन मंडल अधिकारी सलूणी एके आंनद को सौंप दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News