डिपुओं में कनेक्टिविटी बंद, 4 दिनों से नहीं मिल रहा राशन

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 10:42 AM (IST)

दौलतपुर चौक (ब्यूरो): जहां एक ओर महंगाई आम जनता की कमर तोड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ सहकारी सभाओं द्वारा संचालित डिपुओं में मिलने वाले सस्ते राशन के लिए भी कार्डधारकों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। काबिलेगौर है कि  प्रदेश सरकार द्वारा जब से सौ प्रतिशत ऑनलाइन डिपुओं को राशन देने के लिए बाध्य किया गया है तबसे डिपुओं में राशन को लेकर हो-हल्ला हो रहा है।सबसे अधिक समस्या सभा के सेल्समैन को झेलनी पड़ रही है जिस पर लोगों का अधिकतर गुस्सा फुट रहा है। 

जानकारी के अनुसार पिछले लगभग 4 दिनो से सर्वर डाऊन होने के चलते कनैक्टीविटी नहीं हो पा रही है जिससे कार्डधारकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। कार्डधारकों राजेश, नीलम, कमलेश, कविता इत्यादि ने बताया कि दिन में 2 से 3 चक्कर पिछले कई दिनों से लगा रहे हैं परन्तु सर्वर डाऊन होने का ही हवाला उन्हें मिल रहा है।

सहकारी सभाओं ने माना, राशन देने में हो रही दिक्कत

कई सहकारी सभाओं से संपर्क किया गया तो उन्होंने माना कि पिछले 4 दिनों से कनैक्टीविटी में समस्या आ रही है और सौ प्रतिशत ऑनलाइन होने के चलते कार्डधारकों को राशन नहीं दिया जा सकता, वहीं उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है।

सहकारी सभा कर्मियों से दुराचार बर्दाश्त नहीं होगा

सलाह सहकारी सभा के प्रधान ओमप्रकाश, जोह की प्रधान किरण बाला, पिरथीपुर के प्रधान अवतार परमार, अम्बोआ के प्रधान जगदीश कुमार, मावा के प्रधान अशोक कुमार ने कार्ड धारकों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सेल्समैन अपने कार्यक्षेत्र के बाहर जाकर किसी को राशन नहीं देगा और प्रदेश सरकार के नियमानुसार ही कार्य किया जाएगा। उन्होंने लोगों से संयम रखने की अपील करते हुए कहा कि सेल्समैन से किसी प्रकार का दुव्र्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फूड एवं सप्लाई विभाग के ब्लॉक अधिकारी राजिंद्र सिंह ने माना कि 4 दिन से समस्या आ रही है जिस पर विभाग द्वारा सर्वर को मोडीफाई करने का कार्य चल रहा है और जल्द ही लोगों को राशन मिल सकेगा।

डिजीटल प्रणाली बन रही बाधा

जहां देश और प्रदेश डिजीटल युग की ओर बढ़ रहा है तो इसकी दूसरी साइड यह है कि लोग इंटरनैट पर निर्भर हो रहे हैं और इन्टरनैट की कनैक्टीविटी न होने के चलते उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। कभी कनैक्टीविटी तो कभी ङ्क्षफगरपिं्रट की समस्या आम जनता के लिए परेशानी का सबब बन रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News