आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस

Saturday, Apr 03, 2021 - 04:06 PM (IST)

शिमला : पार्टी प्रचार के लिए सरकारी मशीनरी के उपयोग के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सीएम जयराम ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी। कांग्रेस ने सीएम पर नगर निगम चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता की उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि सीएम ने धर्मशाला और मंडी नगर निगम में चुनाव प्रचार के दौरान सरकारी मशीनरी का उपयोग किया है। सरकारी गाड़ी के अलावा सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए किया। कांग्रेस मुख्यालय में बनाए गए वॉर रूम के इंचार्ज वेद प्रकाश ठाकुर ने कहा कि शनिवार शाम तक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर शिमला पहुंचेंगे, उसके बाद ऑनलाइन ये शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। साथ ही कहा कि उचित कार्रवाई नहीं की गई तो कांग्रेस चुनाव आयोग जाकर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग करेंगे। 

प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम के प्रभारी वेद प्रकाश ठाकुर ने ये भी कहा कि प्रदेश के चारो नगर निगमों के पार्टी प्रभारियों से प्रमाण सहित प्रदेश सरकार के नेताओं द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सभी मामलों को जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजने और उन शिकायतों की प्रतियां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को तुरंत भेजने को कहा गया है,जिससे राज्य चुनाव अधिकारी के समक्ष भी यह सभी मामले उठाये जा सके। धर्मशाला नगर निगम के वॉर रूम प्रभारी मुकुल गुप्ता ने बताया कि धर्मशाला से भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें मिली हैं, उन सबका भी कड़ा संज्ञान लिया गया है। 

पालमपुर की वॉर रूम प्रभारी शशि बहल और सोलन की प्रभारी ऊषा राठौर महेता ने बताया कि कांग्रेस के सभी पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में नगर निगम के चुनावों में डटे है। इन सभी पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन, भाजपा के सरकारी तंत्र के दुरुपयोग या अनैतिक कार्यों पर अपनी नजर रखते हुए इसकी शिकायत चुनाव अधिकारी और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की तुरंत भेजने को कहा गया है।
 

Content Writer

prashant sharma