चुनावी घोषणा पत्र में न्यूनतम समर्थन मूल्य शामिल करेगी कांग्रेस : शुक्ला

Saturday, Oct 10, 2020 - 03:09 PM (IST)

मंडी (रजनीश) : कांग्रेस पार्टी आने वाले चुनावों में अपने घोषणा पत्र में किसान हितों को देखते उनकी सफल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को शामिल करेगी। यह बात शनिवार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंडी के विपाशा सदन में कृषि बिल के विरोध में आयोजित राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन में उपस्थित किसानों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की जिंदगी बर्बाद करके रख दी है। कृषि बिल से दो बातों को हटा देना चाहिए एक तो न्यूनतम समर्थन मूल्य की और दूसरा मंडियों को खत्म करने की बात कों। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने रोहतांग टनल के उद्घाटन अवसर पर अपने रक्षा मंत्री राजनाथ और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ही भूला दिया तो कांग्रेस नेताओं को वह क्या पूछेंगे। उन्होंने कहा कि टनल के अंदर मोदी अकेले ही भ्रमण करते रहे, उन्होंने अपने साथ न तो राजनाथ और न ही जयराम ठाकुर को साथ ले जाना उचित समझा। 

उन्होंने कहा कि किसी कार्य के लिए शुभारंभ पर लगाई जाने वाली शिलान्यास पट्टिका को उस कार्य के पूरा होने के बाद हटाया नहीं जाता है बल्कि उसे फिर से उसी जगह पर लगाया जाता है वहां पर उद्घाटन पट्टिका लगाई जाती है, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने सोनिया गांधी की पट्टिका हो हटाकर सरासर गलत काम किया है। आने वाले दिनों में इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल में भाजपा सरकार को कोई योगदान नहीं है उनका योगदान है तो बस टनल के नाम बदलने में है। कांग्रेस में सत्ता में आते ही सबसे पहले रोहतांग टनल के मुख्य द्वार पर सोनिया गांधी के नाम की शिलान्यास पट्टिका को फिर से स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता और नेता एक जुट होकर मिशन-2022 की तैयारी करें और एक दूसरे के खिलाफ बोलना बंद करें। एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी की सत्ता वापसी के लिए जुट जाएं। 

इससे पहले कांग्रेस ने मंडी शहर में कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन रैली निकाली। रैली 8 ट्रैक्टर के माध्यम से कांग्रेस नेता और कांग्रेस कार्यकर्ता पैदल विपाशा सदन पहुंचे। इसके बाद आयोजन स्थल पर कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, कौल सिंह ठाकुर और सुक्खविंद्र सिंह सुक्खू सम्मेलन में पहुंचे। सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, कौल सिंह ठाकुर, सोहन लाल ठाकुर, आश्रय शर्मा, वीरेंद्र सूद, चेतराम ठाकुर, प्रेम लाल चौहान सहित प्रदेश भर से पार्टी पदाधिकारी और मंडी-कुल्लू के किसानों ने भाग लिया। 

शुक्ला के संबोधन शुरू होती ही चली गई बिजली राजीव शुक्ला के भाषण शुरू होते ही एक दम बिजली गुल हो गई। बिजली कट लगने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता घुसे में आ गए और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मंच पर खड़े होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ इसके विरोध में नारे लगाना शुरू कर दिए। मुकेश अग्निहोत्री को नारे लगाता देख पड़ाल में बैठे कार्यकर्ताओं ने भी प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दी।

अपने नेता के पक्ष में कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

किसान सम्मेलन के मंच पर वरिष्ठ नेताओं को बैठने के लिए जगह न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी के बीच करते रहे। इस बीच कांग्रेस प्रभारी द्वारा कार्यकर्ताओं को ऐसा करते हुए देखते हुए उन्हें अनुशासन में रहने की नसीहत दी। इसके बाद सम्मेलन की आगे बढ़ा।
 

prashant sharma