सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर कांग्रेस ने घेरी मोदी सरकार, जानिए क्या कहा (Video)

Wednesday, Jan 09, 2019 - 11:31 AM (IST)

शिमला (राजीव/योगराज): लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है और मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है जिसके चलते मंगलवार को राजीव भवन शिमला में प्रदेश कांग्रेस महासचिव व मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने एक प्रैस वार्ता में मोदी सरकार पर तंज कसे। उनका कहना है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे मोदी सरकार ने फिर से घोषणाएं करना शुरू कर दिया है।  2014 में भी काफी सारी घोषणाएं की थीं परंतु अभी तक कोई भी वायदे पूरे नहीं किए गए हैं चाहे वो बेरोजगारी का मुद्दा हो या अच्छे दिनों का वायदा।

सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण का फैसला संवैधानिक नहीं

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा आरक्षण के ऊपर लिए गए फैसले पर भी विरोध प्रकट करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए पिछले दिन सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया जोकि संवैधानिक नहीं है क्योंकि देश के संविधान में 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण देने का प्रावधान ही नहीं है। केवल लोंगो को भ्रमित करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार गलत फैसले ले रही है।

प्रदेश सरकार के मंत्री लोगों से मांग रहे माफी

वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार को एक साल हो गया है परंतु सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया, जिससे जनता को लाभ पहुंचे। बीजेपी ने जो चुनाव से पहले जो घोषणा की थी उस पर कोई भी काम नहीं हुआ है प्रदेश की स्थिति काफी खराब हो गई है चाहे कानून व्यवस्था हो या आर्थिक व्यवस्था हो सभी में प्रदेश सरकार असफल हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री लोगों से माफी मांगते नजर आ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है, जिसके चलते कांग्रेस सरकार ने बूथ स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा किबूथ स्तर पर जाकर लोगों से मिलेंगे और केंद्र सरकार की जो नाकामी है उस के बारे में लोगो को खुल कर बताया जाएगा।

Vijay