कांग्रेस एक सप्ताह में करेगी प्रत्याशियों की घोषणा : प्रतिभा सिंह

Thursday, Mar 28, 2024 - 11:30 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): कांग्रेस हिमाचल में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा एक सप्ताह में कर देगी। चंडीगढ़ के बाद अब दिल्ली में कांग्रेस की बैठक 4 व 5 अप्रैल को होनी है। इसमें प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपना पक्ष पार्टी हाईकमान के समक्ष रखेंगे। इसमें पार्टी हाईकमान क्या निर्णय लेता है, उसके बाद आगामी कदम उठाया जाएगा। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने वीरवार को शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि गत दिन चंडीगढ़ में हुई समन्वय समिति की बैठक में उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा हुई तथा सभी नेताओं से पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ला ने फीडबैक लिया। इस दौरान कुछ नामों पर भी चर्चा हुई। प्रभारी ने कहा कि हम पार्टी प्रत्याशी घोषित करने में जल्दबाजी नहीं करेंगे। ऐसे में हम विस्तृत जानकारी हासिल करने तथा सोच विचार के बाद ऐसे प्रत्याशी मैदान में उतारेंगे, जो कांग्रेस के सबसे मजबूत प्रत्याशी होंगे।

पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए सिटिंग विधायक को टिकट देने की स्थिति में नहीं
प्रतिभा सिंह ने कहा कि पार्टी ऐसे चेहरों की तलाश कर रही है, जो पार्टी के सक्रिय कार्यकर्त्ता हों तथा जिताऊ हों। उन्होंने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए सिटिंग विधायक को टिकट देने की स्थिति में नहीं है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी बातों को प्रभारी व सीएम के समक्ष रख दिया है। सीएम ने उनको मिलकर क्षेत्र का दौरा कर लोगों की समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया है। सीएम ने उन्हें कहा कि बहुत बातों को सरकार ने पूरा कर दिया है, जिसको लेकर लोगों में नाराजगी थी। अब गेंद पार्टी हाईकमान के पाले में है। 

कंगना को टिकट देने को नहीं पचा पा रहे भाजपा के लोग 
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम मान रहे थे कि भाजपा मंडी से नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, महेश्वर सिंह व अन्य शीर्ष नेतृत्व को उतारेगी, लेकिन आखिर समय में कंगना रनौत का नाम आया, जिससे भाजपा के सभी लोग परेशान हैं तथा वे इसे पचा नहीं पा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस को मंडी से एक सशक्त प्रत्याशी चुनाव में उतारना चाहिए। ऐसे में साफ है कि वह अपरोक्ष रूप से अब चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, बस अब पार्टी हाईकमान के आदेशों का इंतजार है। प्रदेश भाजपा के नाराज नेता डाॅ. रामलाल मारकंडा, राकेश कालिया व लखविंदर राणा आदि को लेकर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में हुई बैठक में पार्टी के कुछ नेताओं ने इस विषय पर अपने विचार रखे हैं तथा कई नेताओं के नाम पर अपना पक्ष भी रखा है लेकिन इस पर अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान करेगा। 

सीएम ने दी जिम्मेदारी
चुनाव के समय कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पार्टी की वर्कर हैं तथा यह जिम्मेदारी उन्हें सीएम ने दी है। उन्होंने यह कदम पार्टी कार्यालय को सशक्त बनाने के लिए उठाया है। हम पार्टी के लिए मिलजुल कर काम करेंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay