सत्ती का सुक्खू पर वार, बोले-कुर्सी पर लटकी तलवार से बौखलाहट में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

Sunday, Dec 30, 2018 - 09:42 PM (IST)

शिमला: धर्मशाला में आयोजित हुई जन आभार रैली की सफलता से कांग्रेसी नेता बुरी तरह से बौखलाए हुए हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के ऊल-जलूल बयान इसी बौखलाहट का प्रतीक हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह बात कही है। उन्होंने जारी बयान में कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अपनी कुर्सी के ऊपर लटकी तलवार से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए भाजपा नेताओं पर गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि रैली मांगने के लिए नहीं बल्कि आभार प्रकट करने के लिए आयोजित की गई थी।

धन्यवाद का एक शब्द भी न कहना कांग्रेसी नेताओं की बेगैरती का प्रमाण

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साढ़े 4 वर्षों में 72,000 करोड़ रुपए हिमाचल को दिए थे। इन साढ़े 4 वर्षों में साढ़े 3 वर्ष तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और इस दौरान प्रदेश को मिली अपार आर्थिक सहायता के बावजूद प्रधानमंत्री के लिए धन्यवाद का एक शब्द भी न कहना कांग्रेसी नेताओं की बेगैरती का प्रमाण है और पिछले एक वर्ष में 15,000 करोड़ रुपए से अधिक की सहायता के बावजूद इस तरह के प्रश्न करना उनके मानसिक दिवालियापन का सबूत है।

कांग्रेस के अन्य गुटों में न कभी स्वीकार्य थे और न ही भविष्य में होंगे

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस चार्जशीट की खिल्ली उड़ाई है, उस सार्वजनिक उपहास से बचने के लिए और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अपने नेताओं का ध्यान बंटाने के लिए गैर-मर्यादित टिप्पणियां कर रहे हैं परंतु वह भूल रहे हैं कि इससे वह अपने गुट में तो इज्जत बचा सकते हैं परंतु कांग्रेस के अन्य गुटों में न कभी स्वीकार्य थे और न ही भविष्य में होंगे।

राजनीतिक मर्यादाओं को जा रहा लांघा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष द्वारा भाजपा नेताओं के संदर्भ में तीन तलाक जैसे शब्दों का प्रयोग न केवल अनैतिक है बल्कि राजनीतिक मर्यादायों की सीमा लांघने जैसा है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस जिस तरह के भी हथकंडे अपना ले, प्रदेश में उसको जनता का साथ मिलने वाला नहीं है। 

Vijay