प्रधानमंत्री के 4 दौरे करवाने पर भी हिमाचल के लिए कुछ नहीं मांग पाए सीएम : प्रतिभा सिंह

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 09:53 PM (IST)

ज्वालामुखी/देहरा/कांगड़ा (कौशिक/राजीव/कालड़ा): कर्जें में डूबी प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के हिमाचल में 4 दौरे करवा दिए लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री से हिमाचल के लिए आज दिन तक कुछ नहीं मांग सके है। यह बात कांग्रेस की नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष व सांसद प्रतिभा सिंह ने कांगड़ा दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जब वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे और अटल बिहारी वाजपेयी उस समय प्रधानमंत्री थे तो वे शिमला आए थे। उस दौरान वीरभद्र सिंह ने तत्कालीन प्रधानमंत्री से 350 करोड़ रुपए मांगे थे तो वाजपेयी ने यह कहा कि वीरभद्र सिंह मेरे पुराने सहयोगी रहे हैं। उन्होंने 350 करोड़ रुपए की जगह 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने पर मुख्यमंत्री ने कुछ मांगा ही नहीं तो उन्हें क्या मिलता।

सीबीआई ने अभी तक शुरू नहीं की पेपर लीक मामले की जांच
प्रतिभा ने कहा कि प्रदेश में बहुचर्चित पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को कांग्रेस के दबाव में सरकार ने स्वीकार तो कर लिया है परंतु इस मामले में अभी तक सीबीआई ने जांच ही शुरू नहीं की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इसमें दोषी पाए जाने वाले लोग बेनकाब होने चाहिए तब तक कांग्रेस प्रदेश सरकार और सीबीआई पर अपना पूरा दबाव बनाए रखेगी। प्रतिभा ने कहा कि हमारी सरकार आने पर पुरानी पैंशन योजना पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा मिशन रिपीट की बात कर रही है परंतु उनके कहने से कुछ नहीं होता जनता में इस सरकार के खिलाफ काफी रोष देखा जा रहा है और प्रदेश की जनता प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को दोबारा सत्ता में लाना चाहती है।

ज्वालामुखी दरबार में लगाई हाजिरी
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कांगड़ा दौरे के दौरान मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाई और विधि पूर्वक अपने राजपुरोहित नितिन शर्मा के द्वारा पूजा-अर्चना करने के बाद मां का आशीर्वाद प्राप्त किया। देहरा में पहुंचते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि इस बार देहरा में सर्वे के आधार पर नया चेहरा चुनावों में उतारेंगे। विधायक होशियार सिंह के भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि होशियार सिंह को भाजपा की तरफ से जरूर कोई प्रलोभन दिया गया होगा तभी उन्होंने भाजपा ज्वाइन की है। उन्होंने कहा कि यह देहरा की जनता के साथ उन्होंने धोखा किया है और यह तय है कि होशियार सिंह इस बार चुनाव हारेंगे और निश्चित रूप से देहरा से कांग्रेस प्रत्याशी जीतेगा तथा प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनेगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News