कांग्रेस का खजाना खाली, आर्थिक संकट पर इस दिन होगा मंथन

Thursday, Apr 19, 2018 - 12:47 AM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस का खजाना खाली हो गया है, ऐसे में आर्थिक संकट से बाहर निकलने के लिए पार्टी 21 अप्रैल को एक अहम बैठक करने जा रही है। बैठक में आर्थिक संकट से उभरने सहित अन्य संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित होने वाली बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही जिला व ब्लॉक अध्यक्ष भी भाग लेंगे। सूचना के अनुसार बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के खाली हो रहे खजाने पर चर्चा कर आर्थिक संकट दूर करने पर मंथन होगा। इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों से सुझाव भी लिए जाएंगे, साथ ही उन्हें इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए जा सकते हैं। 


कर्मचारियों के वेतन देने के भी पड़ सकते हैं लाले
सूत्रों की मानें तो आगामी दिनों में पार्टी को अपने कार्यालय में तैनात कर्मचारियों के वेतन तक देने के लाले पड़ सकते हैं, साथ ही नगर-निगम का कर भी अदा करना है। इसे देखते हुए इस बैठक को बुलाया गया है। बैठक में पार्टी पदाधिकारियों से संगठन के लिए चंदा एकत्रित करने व चंदा देने की अपील भी की जा सकती है। इसके अलावा बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की दिल्ली में 29 अप्रैल को होने वाली रैली की तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी। बैठक में तय किया जाएगा कि रैली में प्रदेश से कितने पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता जाएंगे। इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई जा सकती है, साथ ही बैठक में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हिसाब दे सांसद, जवाब दे सांसद अभियान की समीक्षा भी की जाएगी तथा इस अभियान के अगले चरण को लेकर रणनीति व कार्य योजना भी तैयार की जा सकती है।


लोकसभा चुनाव को लेकर भी बनेगी रणनीति
इसके अलावा बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति पर मंथन किया जाएगा। बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पदाधिकारियों को अभी से एक जुट होने के दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं।


विभिन्न मुद्दों पर होगा मंथन : चौहान
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि पार्टी की 21 अप्रैल को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने माना कि बैठक में आर्थिक संकट के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

Vijay